झाबुआ की अमरनाथ सेवा समिति ने सामग्री व दान राशि दाहोद समिति को की भेंट bhet Aajtak24 News


झाबुआ की अमरनाथ सेवा समिति ने सामग्री व दान राशि दाहोद समिति को की भेंट bhet Aajtak24 News 

झाबुआ - हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी झाबुआ अमरनाथ सेवा समिति के द्वारा 23 विशाल भंडारे की दान राशि 2 लाख के लगभग नगद व क्विंटलो बन खाद सामग्री अमरनाथ सेवा समिति दाहोद को आज रविवार के दिन शाम 6 बजे सामग्री का रथ झाबुआ से भोला भंडार परिवार दाहोद के लिए रवाना किया गया है, वही दाहोद भोला भंडार परिवार बुधवार के दिन यह सामग्री लेकर चंदन बाड़ी के लिए दाहोद से रवाना होगा। झाबुआ की अमरनाथ सेवा समिति से जुड़े सदस्य अमित पवार,मनोज वर्मा,प्रकाश राठौर द्वारा खाद्य व नगद राशि झाबुआ के दानदाताओं से एकत्रित कर भेजी जा रही है। राशि व सामग्री के एकत्रित करने के लिए काफी मेहनत कर रहे थे समिति के सदस्य एकत्रित खाद्य सामग्री का यह भंडारा अमरनाथ यात्रा में तीर्थ यात्रा में शामिल भक्तजनों को जगह जगह निशुल्क भंडारे के रूप में अनेकों प्रकार की खाद सामग्री खाने को निःशुल्क रूप से जगह जगह पर मिलती रहेगी। जिसको लेकर झाबुआ अमरनाथ सेवा समिति के जुड़े सदस्य काफी दिनों से राशि व सामग्री के एकत्रित करने के लिए काफी मेहनत कर रहे थे। जिसे आज झाबुआ से सामग्री व राशि को दाहोद श्री भोला भंडारी परिवार को सुप्रत किया जा रहा है।

अमरनाथ झाबुआ व दाहोद समिति का यह भंडारा 

अमरनाथ में चंदनबाड़ी का प्लाट नंबर तीन हर साल की तरह इस बार भी रहेगा, उसी क्रम में झाबुआ व दाहोद की अमरनाथ यात्रा समिति के सहयोग इस बार भी 23 वा विशाल भंडारे का यह क्रम बर्फानी बाबा के वहां देखने को इस बार भी मिलेगा। एकत्रित दान व खाद्य सामग्री के रथ को पहुंचाने के पूर्व शिव भक्तों ने जमकर शिव भजनों पर बोल भोले की धुन पर जमकर थिरके और भजनों का भी शिव भक्तों ने अपनी मधुर आवाज से शिव गीतों की मधुर प्रस्तुत की थी दी जिसमें महिला पुरुष व बच्चे भी बड़ी संख्या में उपस्थित थे। अमित पवार,मनोज वर्मा,प्रकाश राठौर

ने बताया है कि अमरनाथ सेवा समिति में इस बार जितने सदस्य जुड़े हैं जो निरंतर बढ़ते ही जा रहे है,आने वाले साल में इस समिति से हजारों की संख्या में भक्तजन जिले से शामिल होने की संभावना लग रही है।

रथ के साथ यह सामग्री व राशि हुई रवाना 

बाबा अमरनाथ जाने के लिए जिस रथ को आज झाबुआ से दाहोद के लिए रवाना किया उसमें झाबुआ से भक्तों द्वारा सामग्री व 2 लाख के लगभग नगद राशि प्रदान की गई, वही सामग्री जैसे शक्कर, नमक, चावल, पोहा, दाल, मैदा, तेल के डिब्बे, देसी घी, चक्की, टोस, चाय पत्ती, आटा, सेव, बिस्किट पेटीया, के अलावा दानदाताओं ने सामग्री अमरनाथ सेवा समिति झाबुआ को प्रदान की थी जो सामग्री व दान राशि अमरनाथ यात्रियों के लिए  दाहोद से बुधवार के दिन रवाना होगी। यह सामग्री अमरनाथ यात्री भक्तों के लिए निशुल्क में चंदनबाड़ी प्लॉट नंबर 3 पर वितरित झाबुआ व दाहोद की समिति से जुड़े सदस्य करेंगे।

श्रेय अमरनाथ सेवा समिति झाबुआ व श्री भोले भंडारी परिवार दाहोद गुजरात को जाता है 

बाबा बर्फानी के दर्शन करने जा रहे शिव भक्तों के लिए हर तरह के प्रयास किए गए हैं, बाबा अमरनाथ यात्रियों के लिए हर तरह के पकवान जेसे लड्डू,पोहा, फरियाली खिचड़ी, रसगुल्ले, दूध मलाई आदि व्यंजक सामग्री खाने के लिए जगह-जगह निशुल्क उपलब्ध रहेगी। अमरनाथ सेवा समिति से जुड़े भक्तों का कहना है कि इसका पूरा श्रेय अमरनाथ सेवा समिति झाबुआ द्वारा श्री भोले भंडारी परिवार दाहोद गुजरात को जाता है।

एक माह देगा निस्वार्थ भाव सेवा 

अमरनाथ प्लॉट नंबर 3 पर चंदनबाड़ी निशुल्क वितरण करता है पूरे एक महीने निस्वार्थ भाव से बाबा अमरनाथ भगवान के भक्तों के लिए निशुल्क वितरण करता है। हर की तरह इस बार भी बड़ी संख्या में झाबुआ अमरनाथ सेवा समिति से भक्तजन बढ़-चढ़कर जुड़े। अमरनाथ सेवा समिति झाबुआ कई वर्षों से स्वर्गीय गोविंद पवार (मामा) के द्वारा यह क्रम सतत चला रहे थे, लेकिन अब उनका यह दायित्व उनके बच्चे व समिति से जुड़े सदस्य बखूबी निभा रहे हैं।

सामग्री का रथ रवाना होने के पूर्व उपस्थित सदस्य 

अमित पवार,मनोज वर्मा,प्रकाश राठौर बड़ी संख्या में 

बाबा बर्फानी के भक्त उपस्थित रहे, इस बार समिति से जुड़े सदस्यों ने बाबा बर्फानी की एक ड्रेस कोड ड्रेस में नजर आए।

 

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News