दंतेवाड़ा में 34 वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का हुआ समापन dantewada me rastriy sadak suraksha maah ka hua samapan


 दंतेवाड़ा में 34 वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का हुआ  समापन dantewada me rastriy sadak suraksha maah ka hua samapan


दंतेवाड़ा से चंद्रकांत सिंह क्षत्रिय की रिपोर्ट -  34 वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का समापन समारोह गुरुवार को लक्ष्य संस्था के सभागाकर में किया गया। उप पुलिस अधीक्षक  के.के. चन्द्राकर के नेतृत्व में 15 जनवरी को शपथ ग्रहण व हेलमेट जागरूकता बाईक रैली के माध्यम से यातायात माह का शुभारंभ किया गया था।

 हइस यातायात माह में जागरूकता रथ के माध्यम से आम जनता को यातायात नियमों की जानकारी दी गई। जिले बस स्टैण्ड में व चौक चैराहों पर विभिन्न ग्राम से आये ग्रामिणों व आने जाने वाले वाहन चालकों को पाॅम्पलेट वितरण कर यातायात नियमों का पालन करने व हेलमेट लगाने की सलाह दि गई ।


 दंतेवाड़ा में 34 वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का हुआ  समापन dantewada me rastriy sadak suraksha maah ka hua samapan


दिनांक 17.01.2023 को दन्तेवाड़ा साप्ताहिक बाजार में जागरूकता रथ के माध्यम से आम.जनता में जागरूकता लाने का प्रयास किया गया। रात्रि में सघन अभियान चलाकर वाणिज्यिक वाहन चालकों का ऐल्कोमीटर के माध्यम से शराब चेकिंग अभियान चलाकर चलाया गया। वाहन में ओव्हर लोड न भरनेएअवैधानिक पार्किंग न करने तथा यातायात नियमों का पालन के साथ वाहन चलाते समय डिपर का प्रयोग संबंधित आवश्यक निर्देश दिया गया। साथ.साथ क्षेत्र की आम जनता को लााभान्वित करने के उददेश्य से लर्निंग लायसेंस शिविर का आयोजन पुलिस लाईन कारली मेनगेट के पास किया गया था जिसमें लगभग 410 आमजन लाभांन्वित हुये। दिनांक 21.01.2024 को गीदम साप्ताहिक बाजार में यातयात पुलिसए गीदम पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की सहायता से नेत्र व स्वास्थ्य परिक्षण शिविर का आयोजन किया गया था। जिसमें कुल 120 वाहन चालकों का नेत्र परिक्षण किया गया । 94 लोगों का बीपी शुगर चेक किया गया। जिसमें 29 लोगों का बीपी और 06 लोगों का शुगर बढ़ा हुआ पाया गया। यातायात पुलिस दन्तेवाड़ा के द्वारा सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से स्कूली बच्चों को यातायात के प्रति जागरूक करने के लिये स्थानीय शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दन्तेवाड़ाए कन्या शिक्षा परिसर दन्तेवाड़ा आर्दश  बालूद, शाण्उण्माण्विद्यालय आंवराभाटा सरस्वती शिशु मंदिर चितालंका अरूणोदय स्कूलए क्।ट पब्लिक स्कूल पातररासए पाॅलिटेक्निक काॅलेज गीदमए एकलव्य शिक्षा परिसर गीदमए केन्द्रीय विद्यालय दन्तेवाड़ाए चैक.चैराहोंए हाट.बाजारों  में यातायात पुलिस के द्वारा जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर आम जनता को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने का कार्य किया गया। जिसे दौरान स्कूली बच्चों में काफी उत्साह देखा गया। कार्यक्रम में छात्र.छात्राओं को सड़क में प्रवेश करने के नियम तथा चलने के नियमए यातायात संकेतए सड़क दुर्घटना के कारणए निवारण के साथ.साथ मोटर व्हीकल एक्ट के बारे में विस्तार से जानकारी दिया गया और अपने आसपास के लोगों को भी जागरूक करने की अपील की गई। आज दिनांक 15ण्02ण्2024 को इस समापन समारोह के माध्यम आपात कालिन स्थिति में तत्काल ईलाज की सुविधा देने वाले डाॅक्टर श्री टिकेन्द्र देवांगन  का सम्मान भी किया गया। 






 दंतेवाड़ा में 34 वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का हुआ  समापन dantewada me rastriy sadak suraksha maah ka hua samapan


15 जनवरी से 14 फरवरी 2024 तक निरंतर रूप से जारी इस साप्ताहिक सड़क सुरक्षा अभियान में दिन प्रतिदिन अलग.अलग माध्यम से व जागरूकता रथ के द्वारा आम.जनता को जागरूक करने व सुरक्षित यातायात को बढ़ावा देने का कार्य यातायात पुलिस दन्तेवाड़ा के द्वारा किया गया।

 मुख्य अतिथि ने व्यवस्थित यातायात के लिये जागरूक होने की आवश्यकता जताई। इसके पश्चात् स्कूली बच्चों को सड़क सुरक्षा संबंधित प्रतिस्पर्धा में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को मुख्य अतिथि के माध्यम से पुरस्कार का वितरण किया गया। इस दौरान स्कूली बच्चों के माध्यम से दन्तेवाड़ा मुख्य शहर में बस स्टैण्ड तक यातायात जागरूकता रैली निकाली गई जिसका समापन पुनः यातायात कार्यालय पहुंकर किया गया। समापन समारोह के दौरान डाॅक्टर श्री टिकेन्द्र देवागंनए जिला एनएनसी अधिकारी एवं व्याख्याता श्री मगन मिंजए यातायात प्रभारी रक्षित निरीक्षक श्री सुशील नौटियाल, सउनि जितेन्द्र त्रिपाठी, प्रआर भावसिंह नेताम, थानसिंह देशमुख और बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News