प्रभारी कलेक्टर हिमांशु चंद्र ने ली समय-सीमा की बैठक ki bhaithak Aaj Tak 24 news

 


प्रभारी कलेक्टर हिमांशु चंद्र ने ली समय-सीमा की बैठक ki bhaithak Aaj Tak 24 news 

शहडोल - प्रभारी कलेक्टर हिमांशु चंद्र ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिले में शिक्षण व्यवस्था बेहतर से बेहतर किया जाए जिससे छात्रों का भविष्य बेहतर प्रशस्त हो सके। सभी छात्रों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा बोर्ड प्राप्त हो इसके लिए सभी संबंधित अधिकारी बेहतर कार्य करें। ग्रीष्मकालीन अवकाश के पश्चात अब विद्यालय खुल गए हैं। कुछ विद्यालय कि भवन जर्जर, बिना पुताई एवं छत चू रहे है तथा मतदान को दृष्टिगत रखते हुए स्कूलों में रैंप की भी बेहतर व्यवस्था नहीं है। इस हेतु अगर जनजातीय कार्य विभाग एवं शिक्षा विभाग के पास बजट उपलब्ध नहीं है तो पंचायतों की जिम्मेदारी है कि आंगनवाड़ी केंद्र, स्कूल तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का जीर्णोद्धार कार्य एक थीम पर कराएं।  उक्त निर्देश प्रभारी कलेक्टर हिमांशु चंद्र आज कलेक्ट्रेट कार्यालय किन सोन सभागार में आयोजित समय-सीमा की बैठक में अधिकारियों को दिए।

 ट्रांसफर नीति के अनुसार जिले के शिक्षकों का होगा ट्रांसफर 

प्रभारी कलेक्टर को अधिकारियों द्वारा अवगत कराया गया कि जिले में ट्रांसफर नीति के अनुसार जिले के शिक्षकों का ट्रांसफर किया जाना है। जिस पर प्रभारी कलेक्टर ने निर्देशित किया कि जल्द से जल्द प्रस्ताव तैयार कर उनके कार्यालय भिजवाया जाए। प्रभारी कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिले का कोई भी विद्यालय बिना शिक्षकों के न रहे तथा दूरदराज के विद्यालयों में शिक्षक अवश्य पदस्थ हो। किसी भी शिक्षक को शहरी क्षेत्र में मनचाहा जगह ना दिया जाए तथा शासन के गाइडलाइन के अनुरूप शिक्षकों का स्थानांतरण किया जाए।

 जिस विद्यार्थियों के परीक्षा परिणाम कम आए अतिथि शिक्षकों को निकाला जाये

प्रभारी कलेक्टर ने सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग एवं जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि अतिथि शिक्षक जहां विद्यार्थियों के परीक्षा परिणाम कम आए थे वहां के शिक्षकों को निकालने की कार्यवाही जल्द से जल्द सुनिश्चित करें तथा नए शिक्षकों के भर्ती शिक्षण व्यवस्था के गुणवत्ता के मापन के पश्चात करने के भी निर्देश दिए। बैठक में ये रहे शामिल संयुक्त कलेक्टर दिलीप कुमार पांडेय, अनुविभागीय अधिकारी सोहागपुर श्रीमती प्रगति वर्मा, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती एंटोनियो वानखेडे, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रामसनेही पांडेय, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग श्रीमती शालिनी तिवारी, जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक विपिन कुमार पटेल, उपसंचालक कृषि अमर सिंह बघेल, जिला शिक्षा अधिकारी फूलचंद मरपाची सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News