सोसायटियों में उर्वरकों के स्टाक का प्रदर्शन करवाएं | sosayatiyo me urvrako ke stok ka pradarshan krwae

 सोसायटियों में उर्वरकों के स्टाक का प्रदर्शन करवाएं

सोसायटियों में उर्वरकों के स्टाक का प्रदर्शन करवाएं | sosayatiyo me urvrako ke stok ka pradarshan krwae


कलेक्टर श्री जैन ने आज दो सोसायटियों का आकस्मिक निरीक्षण का उर्वरकों के वितरण की व्यवस्था देखी

      सोसायटियों में उर्वरकों के भण्डारण, वितरण, मूल्य एवं शेष स्टॉक का प्रदर्शन सूचना पटल पर करें। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने आज शाजापुर क्षेत्र के ग्राम मोरटा एवं गुलाना की प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्थाओं के निरीक्षण के दौरान दिये। इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी श्री नरेन्द्र नाथ पाण्डेय, उपायुक्त सहकारिता श्री ओपी गुप्ता, डीएमओ श्री प्रवीण रघुवंशी, सीसीबी प्रबंधक श्री एनके गुप्ता भी उपस्थित थे।


      सोसायटियों का निरीक्षण करते हुए कलेक्टर ने सर्वप्रथम गोदामों का निरीक्षण कर उर्वरकों के भण्डारण की जानकारी ली। भण्डारण एवं रिकार्ड में स्टॉक में अंतर दिखने पर कलेक्टर ने निर्देश दिये कि जिस दिन उर्वरक प्राप्त होते है, उसी दिन उसके आरओ एवं डिमांड ड्राफ्ट विपणन संघ को भेजें। सोसायटी स्तर पर स्टॉक का नियमित रखरखाव करें। किसानों को उर्वरकों के वितरण में एकरूपता रखें। कलेक्टर ने सभी प्रबंधकों को पीओएस मशीन हमेशा दुरूस्त रखने के निर्देश दिये। साथ ही तहसीलदारों को भी निर्देश दिये कि वे सोसायटियों में उर्वरकों के वितरण की निगरानी करते रहें।


      इस अवसर पर उपस्थित किसानों से चर्चा करते हुए कलेक्टर ने अवगत कराया कि जितना भी उर्वरक रैक से आता है, उसका 70 प्रतिशत समितियों को तथा 30 प्रतिशत निजी क्षेत्र में दिया जाता है। कलेक्टर ने किसानों को बताया कि प्रदेश में उर्वरकों की कोई कमी नहीं है, सभी को उर्वरक पर्याप्त मात्रा में मिलेगा। गुलाना में तहसीलदार श्री राजाराम करजरे तथा नायब तहसीलदार श्री संदीप इवने भी उपस्थित थे।

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News