गौरव दिवस के रूप में मनाई गई बिरसा मुंडा जयंती | gourav divas ke roop me

 गौरव दिवस के रूप में मनाई गई बिरसा मुंडा जयंती 

कुमादेही में आयुष मंत्री श्री कावरे ने बिरसा मुंडा की प्रतिमा का किया अनावरण !

गौरव दिवस के रूप में मनाई गई बिरसा मुंडा जयंती | gourav divas ke roop me


  बालाघाट  (देवेंद्र खरे )आज 15 नवंबर 2022 को बालाघाट जिले में बिरसा मुंडा जयंती गौरव दिवस के रूप में मनाई गई । मध्य प्रदेश शासन के आयुष एवं जल संसाधन राज्यमंत्री श्री राम किशोर "नानो" कावरे ने  बैहर में आयोजित कार्यक्रम में बिरसा मुंडा के छाया चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।  इसके पश्चात वे परसवाड़ा विकासखंड के ग्राम कुमादेही में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए।  इस कार्यक्रम में उन्होंने बिरसा मुंडा की प्रतिमा का अनावरण भी किया । इस अवसर पर जनपद पंचायत परसवाड़ के अध्यक्ष श्री समल सिंह धुर्वे, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास श्री राहुल नायक, जनपद पंचायत परसवाड़ा के सी ई ओ श्री रितेश चौहान,  अन्य जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थे । 



     आयुष मंत्री श्री कावरे ने इस अवसर पर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि आज 15 नवंबर को संपूर्ण देश में बिरसा मुंडा की जयंती गौरव दिवस के रूप में मनाई जा रही है।  इस अवसर पर देश की राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू आज शहडोल में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुई हैंं ।  यह मध्यप्रदेश के लिए गौरव एवं सम्मान का दिन है। यह आदिवासी समाज के लिए भी गौरव का दिन है, क्योंकि आज देश के सर्वोच्च पद पर आदिवासी समाज की महिला श्रीमती द्रोपदी मुर्मू विराजमान है।  मंत्री श्री कावरे ने कहा कि बिरसा मुंडा ने अंग्रेजों के विरुद्ध विद्रोह किया था और वे एक सच्चे देशभक्त थे।  हमें उनके बताए मार्ग पर चलकर देश एवं समाज को आगे बढ़ाने में अपना योगदान देना चाहिए।


मंत्री श्री कावरे ने नगर पंचायत बैहर के नवनिर्वाचित पार्षदों से कहा कि वे अपने वार्डो के विकास के लिए रोडमेप तैयार कर ले और जनता से किए गए वादों को पूरा करने के लिए कार्य योजना बना ले । बैहर नगर के विकास कार्यों के लिए धन की कमी नहीं होने देंगे।

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News