आदिवासी समाज के सर्वांगीण विकास का माध्यम है संस्था आदिवासी। Aadiwasi smaj ke sarvagin vikas ka madhyam hai sanstha aadiwasi

 आदिवासी समाज के सर्वांगीण विकास का माध्यम है संस्था आदिवासी।

आदिवासी समाज के सर्वांगीण विकास का माध्यम है संस्था आदिवासी। Aadiwasi smaj ke sarvagin vikas ka madhyam hai sanstha aadiwasi


बड़ी संख्या में वार्षिकोत्सव में पहुँचे समाजजन  



सस्थापक ने समाज को बताई बैंक की उपलब्धि।



मण्डलेश्वर निप्र आदिवासी सहकारी साख संस्था मर्या़ इंदौर सम्भाग के वार्षिक समारोह कार्यक्रम ग्राम भकलाय तहसील महेश्वर जिला खरगोन में आयोजित किया गया।



सर्व प्रथम समाज के वरिष्ठजनों द्वारा भगवान बिरसा मुंडा टंट्या मामा माता सबरी एकलव्य बाबा भीमराव अंबेडकर जी आदि महापुरुषों की पूजा अर्चना कर कार्यक्रम की सुरुवात की गई। 

वही कार्यक्रम में पधारे अतिथियो का स्वागत सम्मान कर भकलाय के आदिवासी बालको की टीम व इंदौर से आई बालक बालिकाओं द्वारा आदिवासी गीत पर नृत्य प्रस्तुत किया गया।



कार्यकम के सम्बोधन में एकलव्य भील सेवा समिति महेश्वर के अध्यक्ष राजाराम मोहरे ने समाज को सम्बोधित करते हुए आदिवासी बैंक की जानकारी दी गई और समाज को जागरूक होकर एकजुट होकर समाज कल्याण हेतु अपना सहयोग करे समाज का विकास हम सब को मिलकर करना है । समाज कल्याण कोष में सब मिलकर सहयोग राशि समाज कल्याण के लिए दान कर समाज की मदद कर सकते है बून्द बून्द पानी से घड़ा भरता है । हम सब बून्द बून्द से घड़ा भरकर किसी की प्यास बुजा ने में सहायक हो सकते है

संस्था संचालक व संस्थापक केशरसिंह ओसारी ने संस्था की योजनाओं की जानकारी समाज के समक्ष रखी व बैंक की सुरवात 1500 सो रुपये से की थी आज बैंक का टर्नओवर 3 करोड़ हो गया है। बैंक ने इस वर्ष 54 लाख से अधिक का लोन समाज को दिया गया है। सेविंग खाता खोलने पर आपको ब्याज मिलता हैं। आप अपनी जमा पूंजी कभी भी 24 घण्टे निकाल सकते है।

संस्था के 8 वर्ष पूर्ण होने पर वार्षिक समारोह का आदिवासी परम्परागत सांस्कृतिक कार्यक्रम लोकनृत्य का आयोजन भी रखा गया है। कार्यक्रम को राजाराम मोहरे केशरसिंह ओसारी डाॅ जगतसिंह मंडलोई भीमसिंह गिरवाल ओंकार कटारा प्रकाश भारुंड पदमसिंह जमरे भेरूसिंह बारिया दरियावसिह राजाराम लाइनमैन आदि ने कार्यक्रम को सम्बोधित किया कार्यक्रम का संचालन दिलीप भूरिया व रामेश्वर बारिया ने किया व समस्त समाजजन का आभार पूनमचंद गिरवाल ने माना।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News