जनसुनवाई में 45 आवेदन पर निराकरण के लिए निर्देशित किया गया | jansunvai me 45 aavedan pr nirakarn

 जनसुनवाई में 45 आवेदन पर निराकरण के लिए निर्देशित किया गया

जनसुनवाई में 45 आवेदन पर निराकरण के लिए निर्देशित किया गया | jansunvai me 45 aavedan pr nirakarn


रतलाम 20 सितम्बर जिला स्तरीय जनसुनवाई मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिडे तथा डिप्टी कलेक्टर सुश्री कृतिका भीमावत द्वारा जनसुनवाई करते हुए 45 आवेदनों पर निराकरण के लिए संबंधित विभागों को निर्देश जारी किए गए। इस अवसर पर संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।


जनसुनवाई में ग्राम काण्डरवासा निवासी श्यामलाल ने आवेदन देते हुए बताया कि प्रार्थी द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना अन्तर्गत आवास निर्माण का कार्य किया जा रहा है। निर्माण कार्य के समीप ही एक विद्युत पोल लगा हुआ है जो कि काफी झुक गया और कभी भी गिर सकता है। इस सम्बन्ध में शिकायत करने पर विद्युत कर्मचारियों द्वारा अनाधिकृत राशि की मांग की जाती है। यदि उक्त विद्युत पोल ठीक नहीं किया गया तो भविष्य में जन-हानि हो सकती है। अतः विद्युत पोल ठीक किया जाए। आवेदन निराकरण के लिए म.प्र. विद्युत वितरण कम्पनी को प्रेषित किया गया है।


ग्राम संजयपुरा (सिमलावदा) निवासी गब्बा ने जनसुनवाई के दौरान बताया कि वह रास्ते में जा रहा था तभी अज्ञात वाहन चालक द्वारा पैर में टक्कर मार दिए जाने से प्रार्थी घायल हो गया है तथा निजी अस्पताल में उपचाररत है। प्रार्थी की देखरेख करने वाला परिवार में अन्य कोई नहीं होने से प्रार्थी की स्थिति आर्थिक रुप से काफी दयनीय हो चुकी है तथा उपचार में भी काफी राशि खर्च हो चुकी है। अतः उपचार हेतु मुख्यमंत्री सहायता राशि उपलब्ध कराई जाए। आवेदन तहसीलदार ग्रामीण को निराकरण के लिए भेजा गया है।


ग्राम ताजपुरिया निवासी हूरजी ने बताया कि प्रार्थी की कृषि भूमि ग्राम ताजपुरिया में स्थित है, जिसे परिवार के अन्य सदस्य बेचना चाहते हैं जबकि उक्त भूमि पर प्रार्थी का अधिकार है। इस सम्बन्ध में परिवारजनों से बात करने पर उनके द्वारा डराया, धमकाया जाता है। अतः उचित निराकरण किया जाए। आवेदन तहसीलदार के समक्ष निराकरण हेतु भेजा गया है। ग्राम मानपुरा निवासी जुलीबाई ने जनसुनवाई के दौरान आवेदन देते हुए बताया कि प्रार्थिया द्वारा अपनी कृषि भूमि के माध्यम से परिवारजनों का भरण-पोषण किया जा रहा है परन्तु पडौस में रहने वाले लोगों द्वारा प्रार्थिया की कृषि भूमि पर अवैध रुप से कब्जा किए जाने की कोशिश की जा रही है जिससे प्रार्थिया काफी परेशान है। इस सम्बन्ध में पुलिस थाना बाजना में आवेदन प्रस्तुत किया गया था परन्तु कोई कार्रवाई नहीं की गई। आवेदन निराकरण के लिए एसडीएम सैलाना को भेजा गया है।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News