जिले भर में वाहवाही बटोरी पर ग्राम मै देश का भविष्य परेशान | Jile bhar main vahavahi batori pr gram main desh ka bhavishy pareshan

जिले भर में वाहवाही बटोरी पर ग्राम मै देश का भविष्य परेशान 

जिले भर में वाहवाही बटोरी पर ग्राम मै देश का भविष्य परेशान

नेपानगर (अश्विनी तिवारी) - हिंदी प्राथमिक शाला डबलीखुर्द में  बच्चों को पीने के लिए पानी नहीं मिल रहा है। घर से ही अपने साथ पीने का पानी ला रहे हैं लेकिन अगर चलती स्कूल में पानी खत्म हो जाए तो उन्हें स्कूल छोड़कर पानी के लिए यहां-वहां भटकना पड़ रहा है। जिम्मेदार पूरी तरह से लापरवाह बने है। परिसर में ट्यूबेल और हैंडपंप दोनों ही है लेकिन अनुपयोगी होने के कारण बच्चों को दिक्कत उठाना पड़ रही है। अंबाड़ा संकुल में आने वाली स्कूल में प्राथमिक शाला के बच्चों को घर से ही पीने का पानी साथ लाना पड़ रहा है। परेशानी तब और बढ़ जाती है पानी खत्म हो जाता है। बच्चे आस-पड़ोस के घरों में जाकर पानी ला रहे हैं। 

नल जल योजना के तहत स्कूल में नल कनेक्शन दिए जाने के बावजूद भी यहां पानी नहीं आता है। शाला के प्रधान पाठक ने बताया नल जल योजना में टंकी बनाई है मगर पानी नहीं आता वह भी जर जर है। परिसर में हैंडपंप है लेकिन उसकी मोटर खराब है शिकायत करने पर कर्मचारी आता है वह कहता है कि मेरे बस की बात नहीं है। समस्या से पंचायत को भी अवगत कराया गया। उनका कहना है जल्दी ही काम करवाएंगे।  सरपंच का कहना है कि चुनाव में थे शीघ्र ही पानी की व्यवस्था करते हैं। लापरवाही में परेशानी तो यहां आने वाले बच्चों को ही भुगतना पड़ रही है। बच्चों सहित पालको ने  समस्या के शीघ्र निदान की मांग की है।

*80 लाख से अधिक विजिटर्स के साथ बनी सर्वाधिक लोकप्रिय*

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे - 8827404755*

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News