व्यापारियों ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन | Vyapariyo ne tahsildar ko sopa gyapan

व्यापारियों ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

व्यापारियों ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

मनावर - धार के मनावर में कृषि उपज मंडी समिति द्वारा गेहूं उपार्जन खरीदी में दतिया मॉडल लागू ना किया जाए। व्यापारियों ने इसके विरोध में कलेक्टर के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है।​​​​​​ साथ ही​ व्यापारियों ने चेतावनी भी जारी की है कि अगर ये कानून वापस नहीं होता है तो हम सभी व्यापारी आगामी समय में गेहूं की खरीदी बंद कर देगे।

व्यापारियों ने बताया कि धार कलेक्टर द्वारा गेंहू ऊर्पाजन में खरीदी करने पर भुगतान पत्रक के साथ तोल पत्रक किसान के आधार कार्ड, समग्र आईडी, ऋण पुस्तिका व पंजीयन की छायाप्रति मंडी कार्यालय में जमा करना अनिवार्य किया गया है। व्यापारियों ने कहा कि किसान अपनी उपज मंडी में लेकर आता है तो वह साथ में दस्तावेज लेकर नहीं आता। उन्हें व्यापारियों द्वारा मोबाइल या समाचार पत्रों के माध्यम से भी अवगत करा दिया जाता है, लेकिन किसान अपनी कई परेशानियां व्यक्तिगत बताता रहता है।

मनावर कृषि उपज मंडी द्वारा दस्तावेज जमा करने के निर्देश दिये गये हैं। आदेश के कारण किसान एवं व्यापारियों के बीच असमंजस की स्थिति बन रही है। जिससे अनाज का व्यापर करने में समस्या आ रही है। कागजात मांगने पर किसान अपनी उपज वापस अपने घर ले जा रहे हैं। ज्ञापन के माध्यम से वर्तमान में समर्थन मूल्य से बाजार में उपज का मूल्य ज्यादा है जिससे किसान को अपनी उपज का अधिक मूल्य व्यापारियों को बेचने में ज्यादा फायदा होगा।

व्यापारी कठोर दतिया मॉडल नियम को तुरंत समाप्त करने की मांग कि गई है। क्षेत्र का किसान उपज आसानी से बेच सके। ज्ञापन देने वालो में व्यापारी एसोसशियन अध्यक्ष राकेश जैन, बद्रीलाल राठौड़, सुमित खटोड़,आशीष जैन, अनुरूप गोयल, रिद्धेश अग्रवाल, मनीष रावका, पूरब कला, प्रितेश खण्डेलवाल, अरुण बर्फा सहित कई व्यापारी मौजूद रहे।

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे +91 91792 42770, 7222980687*

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News