वैक्सीन ही निर्भयता का सच्चा विकल्प - जिला वैक्सीन अधिकारी | Vaccine hi nirbhayta ka sachch vikalp

वैक्सीन ही निर्भयता का सच्चा विकल्प - जिला वैक्सीन अधिकारी

वैक्सीन ही निर्भयता का सच्चा विकल्प -जिला वैक्सीन अधिकारी

अलीराजपुर (मांगीलाल वर्मा) - कोरोना के कारण जिस तरह समाज मे बीमारियों के प्रति डर और ख़ौफ़ का माहौल बना है, उसे वेक्सिनेशन के माध्यम से ही समाप्त किया जा सकता है। अतः आप स्वयं एवं अपने परिवार को टीकाकरण करवाएं, एवं समाज मे निर्भयता का वातावरण निर्मित करें।उपरोक्त विचार जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. लीलाधर फूँकवाल ने शा.हाईस्कूल राजावाट में आयोजित वैक्सीन जागरूकता कार्यशाला में व्यक्त किये। उल्लेखनीय है, की आयु समूह 12 से 14 वर्ष के बच्चों के लिए राष्ट्रीय स्तर पर टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत हो चुकी है, इसी सिलसिले में ग्राम राजावाट के शा.हाईस्कूल में उपरोक्त कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्वास्थ केंद्र नानपुर के चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर मदनसिंह गाडरिया ने कहा, की स्वास्थ्य विभाग के पास पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन प्राप्त हुई है, शिक्षा विभाग के समन्वय से इस आयुवर्ग के लक्ष्य को भी शीघ्र की पूर्ण किया जा सकता है। 

शा.हाईस्कूल राजावाट के प्राचार्य शरद क्षीरसागर ने बताया, की विगत 15 से 18 वर्ष के वेक्सिनेशन कार्यक्रम में विद्यालय ने लक्ष्य के मुकाबले पहले ही दिन शत प्रतिशत वेक्सिनेशन की उपलब्धि प्राप्त कर जिले में अपनी विशिष्ट पहचान बनाई है। अब 12 से 14 वर्ष के आयुवर्ग के बच्चों के वेक्सिनेशन के लिए भी सम्पूर्ण प्रयास कर इस लक्ष्य को प्राप्त करेंगे।

इस कार्यक्रम में उपरोक्त चिकित्सा अधिकारियों के अलावा सलीना यूसुफ (एल.एच. वी.) भावना डावर (ए. एन. एम.) किरण सस्तिया (सी.एच.ओ.) सहित शिक्षक पारली सोलंकी, कलमसिंह डावर,दिनेश चौहान, कमलेश चौहान, मुकेश देवड़ा,  मितेश वरिया सहित मगनसिंह चौहान, राजेन्द्रसिंह चौहान एवं  गंगाबाई का सहयोग रहा।  शिक्षिका ज्योत्स्ना चोंगड़ द्वारा समस्त अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया गया।

*80 लाख से अधिक विजिटर्स के साथ बनी सर्वाधिक लोकप्रिय*

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे - 8827404755*

Post a Comment

0 Comments