नगरीय क्षेत्र की सड़कों से अतिक्रमण हटा कर उन्हे आवागमन के लिए सुगम बनाए - कलेक्टर श्री जैन | Nagriya shetr ki sadko se atikraman hata kar unhe awagaman ke liye sugam banaye

नगरीय क्षेत्र की सड़कों से अतिक्रमण हटा कर उन्हे आवागमन के लिए सुगम बनाए - कलेक्टर श्री जैन

नगरीय क्षेत्र की सड़कों से अतिक्रमण हटा कर उन्हे आवागमन के लिए सुगम बनाए

उक्त निर्देश कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने आज जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में नगरपालिका के सीएमओं तथा तहसीलदार को दिए। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री पंकज श्रीवास्तव, जिला परिवहन अधिकारी श्री एपी श्रीवास्तव, सीएमएचओं डॉ राजू निदारिया, अधीक्षण यंत्री विद्युत वितरण कंपनी श्री सुनील पटेल, जिला शिक्षा अधिकारी श्री अभिलाष चतुर्वेदी, तहसीलदार श्री राजाराम करजरे, ट्रेफिक सुबेदार श्री सत्येन्द्र सिंह राजपूत, नगरपालिका सीएमओ श्री भूपेन्द्र दीक्षित सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

      बैठक में कलेक्टर श्री जैन ने नगर पालिका सीएमओ एवं तहसीलदार को निर्देश दिए कि वे आवागमन में बाधक अतिक्रमणों को हटाएं। नगरपालिका सीएमओ अवागमन में बाधा बन रहे निर्माणाधीन बस स्टेण्ड की अस्थायी पार्टिशन को पीछे करें। ट्रांसपोर्ट नगर के लिए भूमि आवंटन का प्रस्ताव दें। बेरछा रोड पर फुटपाथ तोड़कर लेफ्ट टर्न बनाएं। साथ ही टंकी चौराहा से बेरछा रोड अंडरब्रिज तक बने डिवाईडर को भी हटाएं। आवारा विचरण करने वाले पशुओ को शहर से बाहर करें। शहर के अंदर स्थित गौशाला को भी शहर के बाहर स्थानांतरित करने के लिए प्रस्ताव बनाएं। पुरानी मण्‍डी में सब्जी एवं फल मंडी लगाने के लिए प्रस्ताव बनाएं। सड़कों पर लगे विद्युत खंबे और ट्रांसफार्मर हटाने की कार्रवाई विद्युत वितरण कंपनी करें। राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग, लोक निर्माण विभाग एवं अन्य सड़क निर्माण से संबंधित अधिकारी उचित स्थानों पर स्पीड लिमिट के साईनबोर्ड लगाएं तथा दुर्घटनाएं रोकने के लिए समुचित प्रबंध करें। जिला परिवहन अधिकारी सुनिश्वित करें कि सभी बसें मक्सी शहर के भीतर भी जाएं, देखने में आ रहा है कि कुछ बस संचालक सवारियों को बायपास पर ही उतार देते हैं।

*80 लाख से अधिक विजिटर्स के साथ बनी सर्वाधिक लोकप्रिय*

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे - 8827404755*

Post a Comment

0 Comments