वसंत पंचमी पर नगर में घरों, मंदिरों तथा स्कूल-कॉलेजों में विधि विधान से किया गया मां सरस्वती का पूजन तथा हवन | Vasant panchami pr nagar gharo mandiro tatha school college main vidhi vidhan se kiya gaya maa saraswati ka poojan

वसंत पंचमी पर नगर में घरों, मंदिरों तथा स्कूल-कॉलेजों में विधि विधान से किया गया मां सरस्वती का पूजन तथा हवन

वसंत पंचमी पर नगर में घरों, मंदिरों तथा स्कूल-कॉलेजों में विधि विधान से किया गया मां सरस्वती का पूजन तथा हवन

बोरगांव (चेतन साहू) - वसंत पंचमी के अवसर पर शनिवार को संगम और गंगा स्नान के साथ ही घरों तथा शिक्षण संस्थानों में ज्ञान के देवी सरस्वती की पूजा अर्चना की गई। स्कूलों में शिक्षकों तथा विद्यार्थियों ने मां सरस्वती की आराधना कर विद्या और ज्ञान से परिपूर्ण करने की कामना की। तमाम विद्यार्थी मंदिरों में भी पूजा करने पहुंचे। विद्यार्थियों में मां सरस्वती की पूजा करने के लिए खासा उत्साह देखने को मिला।

स्कूलों में किया गया पूजन तथा हवन

शनिवार को नगर बोरगांव  के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी वसंत पंचमी के पावन पर्व  पर स्कूल-कॉलेज में मां  सरस्वती की वंदना की गई। कई स्कूलों में पूजा अर्चना के लिए खास तैयारी भी की गई थी। आसपास क्षेत्र स्कुल में ज्ञान की देवी सरस्वती जी का गुरुजन व  छात्र-छात्राओं ने विधि विधान से पूजन किया। सबसे पहले प्रधानाचार्य  ने मां सरस्वती का अभिषेक कर पुष्पार्चन और वन्दना की। इसके बाद सभी शिक्षकों और छात्र छात्राओं ने मां की पूजा की और पुष्प अर्पित कर ज्ञान की कामना की। इसके बाद हवन और  मां की आरती भी हुई तथा प्रसाद वितरण किया गया। वंदे मातरम गीत के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।इस अवसर पर स्कूल के समस्त स्टाफ एवं छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे +91 91792 42770, 7222980687*

Post a Comment

0 Comments