खुमकाल में जल स्तर बढाने के लिए युवतियों ने बनाया बोरी बंधान | Khumkal main jal star badhane ke liye yuvtiyo ne banaya bori bandhan

खुमकाल में जल स्तर बढाने के लिए युवतियों ने बनाया बोरी बंधान

खुमकाल में जल स्तर बढाने के लिए युवतियों ने बनाया बोरी बंधान

नवेगांव/खुमकाल (कृष्णा यदुवंशी) - जल ही जीवन हैं जल को बचाने का जतन प्रत्येक व्यक्ति, समाज, समुदाय,संस्था को करना चाहिए।बरसात के बाद गांव के नदी नालों मे पानी बहता है अगर उसे हम सभी मिलकर श्रृमदान के माध्यम से रोका जाए तो जल स्तर बढ सकता है तथा आसपास के उपजाऊ जमीन में फसलों को सिंचाई हेतु पानी उपलब्ध हों सकता है। यह बात म प्र जन अभियान परिषद जामई जिला छिंदवाड़ा के विकास खंड समन्वयक संजय बामने के द्वारा ग्राम मदनी खुमकाल मे उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा।आपने कहा कि मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास कार्यक्रम से पास आउट सुश्री सविता धुर्वे के नेतृत्व में गांव की युवतियों, महिलाओं एवं ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति के सदस्यों के द्वारा एक सौ दस बोरियों से ग्राम स्थित नदी पर श्रृमदान करते हुए पांच घंटों में विशाल बोरी बंधान करते हुए लोगों के सामने मिशाल कायम की गई।

खुमकाल में जल स्तर बढाने के लिए युवतियों ने बनाया बोरी बंधान

अगर कोई भी कार्य को करने के लिए जुनून और जज्बा हो तो कोई भी कार्य करना असंभव नहीं होता है। सबसे अच्छी बात यह है कि प्रस्फुटन समिति के सदस्यों तथा सविता धुर्वे के द्वारा बोरी बंधान करने के लिए, बोरियों का संग्रहण करने के लिए सभी के द्वारा ग्राम मेें पंचायत में, निर्माण कार्य वाले स्थान पर संपर्क करते हुए बोरियों को एकत्रित कर सहयोग करने वाले लोगों को कार्य करने के पश्चात धन्यवाद दिया गया।और निंरतर ऐसे सहयोग करने के लिए निवेदन किया गया। उक्त कार्य में सरवती धुर्वे,संतु धुर्वे, मनिया धुर्वे, ललिता धुर्वे, ज्योति धुर्वे,मंगलवती धुर्वे, श्यामकली वटटी,सुमित्रा धुर्वे, शीला धुर्वे,मानवती धुर्वे,जगन वटटी आदि का विशेष सहयोग रहा है। इसी तरह चयनित आदर्श ग्रामो मे प्रस्फुटन समितियों,कोरोना वालेंटियर्स अपने अपने स्तर पर जनसहयोग एवं श्रृृमदान से बोरी बंधान व अन्य कार्य कर रही हैं।

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे +91 91792 42770, 7222980687*

Post a Comment

1 Comments