600 करोड के भ्रष्टाचार मे षामील सांसद डामोर सहित भ्रष्ट अधिकारियों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए-जिकां अध्यक्ष पटेल | 600 crore ke bhrashtachar main shamil sansad damor sahit bhrasht adhikariyo ko tatkal guraftar kiya jaye

600 करोड के भ्रष्टाचार मे षामील सांसद डामोर सहित भ्रष्ट अधिकारियों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए-जिकां अध्यक्ष पटेल

*कांग्रेसीयों ने सांसद डामोर का पुतला दहन किया*

600 करोड के भ्रष्टाचार मे षामील सांसद डामोर सहित भ्रष्ट अधिकारियों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए-जिकां अध्यक्ष पटेल

आलीराजपुर (रफीक क़ुरैशी) - जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष महेष पटेल ने सोमवार को कांग्रेस कार्यालय पर पत्रकार वार्ता लेकर झाबुआ-रतलाम-आलीराजपुर जिले के भाजपा सांसद गुमानसिंह डामोर एवं षामील भ्रष्ट्र अधिकारियों के खिलाफ जमकर हमला बोलकर उनपर एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग की है। पटेल ने कहा कि ना खाऊंगा ना खाने दुंगा का नारा बुलंद करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी 600 करोड के भारी भ्रष्ट्राचार मे लिप्त सांसद डामोर से कब इस्तीफा लेकर उनके खिलाफ एफआरआई की कार्यवाही कर रहे है। माननीय न्यायालय के आदेष के बाद भी सरकार अगर उचित कदम नही उठाती हे तो कांग्रेस सडको पर उतरकर धरना-प्रदर्षन करेंगी। 

600 करोड के भ्रष्टाचार मे षामील सांसद डामोर सहित भ्रष्ट अधिकारियों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए-जिकां अध्यक्ष पटेल

*आदिवासी हित का दम भरने वाली सरकार कार्यवाही करें*

जिला कांग्रेस अध्यक्ष पटेल ने पत्रकार वार्ता मे जानकारी देते हुए बताया कि मप्र मैं भाजपा के राज में भ्रष्टाचार का बोलबाला चरम पर पहुंच गया है, जिसका ताजा उदाहरण भाजपा सरकार में 600 करोड़ के घोटाले ने एक इतिहास रच दिया है। इस महाघोटाले मे तत्कालीन मुख्य अभियंता एवं झाबुआ-रतलाम-आलीराजपुर जिले के भाजपा सांसद गुमानसिंह डामोर मुख्य रुप से षामील है। वहि तत्कालीन कलेक्टर गणेष षंकर मिश्रा, तत्कालीन लोक स्वास्थ्य कार्यपालन यंत्री ने लेकर भ्रष्टाचार का खुला नंगा नाच खेला। बावजुद इसके दोनों जिलों में फ्लोराइड की समस्या जस की तस बनी हुई है। उल्लैखनिय हे कि भाजपा सांसद गुमानसिंह डामोर व उनके सहयोगी भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ प्रायवेट कम्प्लेंट में गंभीर धाराओं में प्रकरण दर्ज करने का आदेश माननीय न्यायिक मजिस्ट्रैट प्रथम श्रेणी अलीराजपुर ने विगत दिनो दिया हैं। कोर्ट को इसलिए अपराध दर्ज करना पड़ा, क्योंकि तत्कालीन कलेक्टर मिश्रा ने हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी वर्तमान भ्रष्ट्र सांसद के खिलाफ सारे सबूत होने के बाद भी जाँच नही की थी। डबल इंजन की सरकार के कारण महाभ्रष्ट्र गुमानसिंह डामोर के खिलाफ कोई जाँच नहीं होने दी गई और फ्लोरोसिस की गम्भीर बीमारी जो इस क्षेत्र के पेयजल से होती हैं की बजाय वालपुर के पास बेहड़वा से 600 करोड़ की परियोजना तत्कालीन काँग्रेस सरकार ने शुरू की थी। इस अरबों रुपए में से डामोर ने लगातार भ्रष्टाचार किया है। इससे इस क्षेत्र के सैकड़ों आदिवासी गंभीर बीमारियों से पीड़ित होकर पलायन कर गए हैं तथा बाहर ही उनकी मौत हो गई हैं। जिला स्वास्थ्य विभाग के पास इनका कोई आंकड़ा नही मिलेगा, क्योंकि उन पर भी इस बीमारी की जांच या इलाज से दूर रहने का दबाव रहा हैं। आदिवासी समाज के विकास की बात करने वाली सरकार के इस खास नेता के भ्रष्टाचार से हजारों आदिवासी अपना घरबार छोड़ने पर मजबूर हुए है, उनमें से कई की अकाल मौत हुई हैं, इसके जवाबदार सांसद डामोर और इसे संरक्षण देने वाली सरकार हैं। पटेल ने जिला प्रशासन से मांग कि हे कि फ्लोरोसिस क्षेत्र से पिछले 14 वर्षों में फ्लोराइड बीमारी से मरने वाले समस्त आदिवासी भाई बहनों का ईमानदारी से सर्वे कराया जावे और जितने भी आदिवासी यहां पलायन वाली जगह से मारे गए हैं हर एक को पचास पचास लाख रुपये का मुआवजा भी दिया जाए। साथ ही इन मौतों के लिए भ्रष्ट सांसद डामोर को जवाबदेह माना जाए तथा वर्तमान आरौप के साथ 302 कि धारा भी जोड़ी जाए। सांसद डामोर सहित उनके भ्रष्ट अधिकारियों को तत्काल गिरफ्तार कर केंद्र सरकार इनका इस्तीफा तत्काल ले। ज्ञात रहे कि केंद्र सरकार में यह जल संसाधन संबंधित समितियों में सदस्य हैं, इसने इसलिए वहाँ सदस्यता ली हैं, ताकि कोर्ट के आदेश पर होने वाली 600 करोड़ के भ्रष्टाचार की जाँच मे यह दबाव डालकर बच सके। माननीय न्यायालय के आदेष के बाद सासंद डामौर को नेतिकता के आधार पर तत्काल अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए। वहि फ्लोरोसिस परियोजना की निष्पक्ष जाँच कर दोषियों के खिलाफ अपनी तरफ से जिला प्रशासन को और नई एफआईआर लिखाना चाहिए। साथ ही कोर्ट द्वारा लगाई गई धाराओं में गिरफ्तारी होना चाहिए। पटेल ने कहा कि माननीय न्यायालय के आदेष के बाद भी सरकार अगर उचित कदम नही उठाती हे तो कांग्रेस सडको पर उतरकर धरना-प्रदर्षन करेंगी। पत्रकार वार्ता के दौरान जिला कांगे्रस के कार्यवाहक अध्यक्ष ओमप्रकाष राठौर, पिछडा वर्ग कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेंद्र टवली, खुर्षिद अली दिवान सहित अन्य कांग्रेसी नेता मोजुद थे। 

*भाजपा सासंद का पुतला दहन किया* 

पत्रकार वार्ता के बाद जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष महेष पटेल के नेत्रत्व मे सोमवार को स्थानिय सिनेमा चैराहे पर जमकर नारैबाजी करते हुए भाजपा सांसद गुमानसिंह डामोर का पुतला दहन किया। इस अवसर पर कांग्रेसी नेताओ ने कंेद्र सरकार से सासंद डामोर व षामील अधिकारियों के खिलाफ कडी कार्यवाही कर सासंद से इस्तीफा लेने की मांग की। इस अवसर पर कांगे्रस के कार्यवाहक अध्यक्ष ओमप्रकाष राठौर, पिछडा वर्ग कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेंद्र टवली, खुर्षिद अली दिवान, जहिर मुगल, सुनिल खेडे, तरुण मडलोई, सोनु वर्मा, जितु देवडा, ईरफान मंसुरी, धनसिंह चोहान, राजु भाई, कमल बघेल, सुरेष भाई आदि मोजुद थे। 

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे +91 91792 42770, 7222980687*

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News