निशुल्क बिरसा मुंडा कोचिंग का शुभारंभ और आदर्श एकलव्य आवासीय स्कूल का भूमिपूजन | Nishulk birsa munda coaching ka shubharambh or adarsh eklavya adivasi school ka bhumipujan

निशुल्क बिरसा मुंडा कोचिंग का शुभारंभ और आदर्श एकलव्य आवासीय स्कूल का भूमिपूजन 

निशुल्क बिरसा मुंडा कोचिंग का शुभारंभ और आदर्श एकलव्य आवासीय स्कूल का भूमिपूजन

मनावर (पवन प्रजापत) - विधानसभा को शिक्षा के रूप में अनुपम शोगात मिली। सोमवार को मनावर के लोकप्रिय विधायक डॉ हीरालाल अलावा ने क्षेत्र के युवा छात्र छात्राओं के लिए प्रतियोगिता परीक्षाओं की विशेष कोचिंग क्लास व यह कोचिंग क्लास अलावा द्वारा पूरी तरह से निशुल्क प्रारंभ करवाई। इस कोचिंग क्लास के कारण यहां के बच्चो को बाहर नहीं जाना पड़ेगा ,इससे उन बच्चो को बहुत सहायता मिली।इस कोचिंग के कारण प्रतियोगिता परीक्षा में क्षेत्र से ज्यादा से ज्यादा बच्चो का चयन होगा तो क्षेत्र का विकास होगा। इस प्रकार की सोच के लिए सभी ने इस सराहनीय कार्य की प्रशंसा इससे बाद विधायक हीरालाल अलावा ने अपने उद्बोधन में कहा की जो एकलव्य आदर्श आवासीय स्कूल जो पूर्व में निरस्त हो गया था,उस स्कूल को विधानसभा में प्रश्न लगवाकर, पूर्व मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री से मनावर के लिए पुनः आवंटन करवाया।अभी एक और कन्या परिसर 27 करोड़ का है जो पुनः फिर से जल्द से जल्द आवंटन करवा लेंगे। इन दोनो आवासीय स्कूल को पुनः मनावर क्षेत्र में  आवंटन करवाने के लिए कड़ी मेहनत करी। 

निशुल्क बिरसा मुंडा कोचिंग का शुभारंभ और आदर्श एकलव्य आवासीय स्कूल का भूमिपूजन

आवासीय स्कूल से क्षेत्र के बच्चो का शिक्षा का स्तर और ऊपर हो जायेगा।और इस स्कूल के कारण मनावर क्षेत्र का  विकास और तीव्र गति से होगा।और मनावर क्षेत्र के लिए जल्द ही बायपास भी प्रारंभ हो जाएगा।इसके अलावा अस्पताल में एक्सरे मशीन,सेल काउंटर मशीन के साथ साथ जल्द ही सोनोग्राफी मशीन भी जल्द लगने वाली है।और इसके अलावा धार में जो साढ़े 4 करोड़ का जो फंड मनावर क्षेत्र का रखा हुआ इस फंड को भी जल्दी ही मनावर क्षेत्र में लगाया जाएगा। इस कार्यक्रम में अन्य वक्ताओं में सहायक आयुक्त बिसेन मैडम धार,एसडीएम महोदया शिवांगी जोशी द्वारा भी ,तहसीलदार सी एस धार्वे ,मधुमोहन हिरोडकर,नगर कांग्रेस अध्यक्ष नारायण जौहरी, करन सिंह दरबार, ने अपने अपने विचार रखे।इसके अलावा इस कार्यक्रम में राजेंद्र सिंह मंडलोई,जुवान सिंह सरपंच,नहारसिंह ठाकुर,राकेश मंडलोई,सुलेमान ,मालसिंह,शांतिलाल सरपंच ,अंबाराम सरपंच, सलीम खान,और कोचिंग क्लास के संचालक प्रेम मौर्य,ममता दरबार मैडम,गुलशन मस्कारे के साथ साथ जयस से सुनील इसके,सुनील चौहान,मोहन सिंह बुंदेला,वीरेंद्र भिड़े,मिलन अलावा,सचिन भावेल,और अन्य साथ गण उपस्थित थे।

*दैनिक आजतक 24 अखबार से जुड़ने के लिए सम्पर्क करे +91 91792 42770*

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News