सिंधी समाज द्वारा डीआईजी कार्यालय पर ज्ञापन सौंपा | Sindhi samaj dvara DIG karyalay pr gyapan sopa

सिंधी समाज द्वारा डीआईजी कार्यालय पर ज्ञापन सौंपा

अपराधिक तत्वों द्वारा केस वापस लिए जाने को लेकर धमकी को लेकर सिंधी समाज आक्रोशित

सिंधी समाज द्वारा डीआईजी कार्यालय पर ज्ञापन सौंपा

इंदौर (राहुल सुखानी) - इंदौर के द्वारकापुरी क्षेत्र में अप्रैल माह में धर्मांतरण एवं यौन शोषण के मामले में सिंधी समाज की पीड़िता द्वारा मामला दर्ज कराया गया था जिस पर आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया किंतु मई माह में आरोपियों द्वारा बाहर आकर पीड़िता एवं उसके परिजनों को केस वापस लेने की धमकियां दी जा रही है जिसको लेकर पीड़िता पर मंदिर में हमला किया गया जिस पर आक्रोशित सिंधी समाज द्वारा डीआईजी ऑफिस में आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किए जाने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया।

सिंधी समाज द्वारा डीआईजी कार्यालय पर ज्ञापन सौंपा

ज्ञापन में भारतीय सिंधु सभा के अध्यक्ष दीपक बाबा एवं विधि प्रमुख एडवोकेट पंकज वाधवानी ने जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय सिंधु सभा इंदौर सामाजिक संगठन होकर सेवा और संस्कार हेतु प्रतिबद्ध एक संगठन हैं।

पिछले दिनों सिंधी समाज की एक बालिका के साथ वर्ग विशेष के युवक द्वारा धर्मांतरण का प्रयास किया गया था जिसके चलते पुलिस थाना द्वारकापुरी में f.i.r. पंजीबद्ध कराई गई थी जिस पर आरोपी को गिरफ्तार हुए थे, किंतु कुछ दिनों पूर्व आरोपियों की जमानत हो जाने के पश्चात से आरोपी गण फरियादी पक्ष पर राजीनामे के लिए दबाव बनाने लगे हैं।

इसी तारतम्य में  दिनांक 29 सितंबर 2021 को रात्रि 9:00 बजे केस वापस ली जाने को लेकर फरियादिया को धमकाया गया है, जिसको लेकर कल रात्रि 10:30 बजे पुलिस थाना द्वारकापुरी इंदौर में आरोपीगण के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध हुआ है जिसका अपराध क्रमांक 573/2021 है।जिसमें पुलिस ने कमजोर धाराओं में आरोपी गण के खिलाफ मामला पंजीबद्ध किया है पुलिस द्वारा भारतीय दंड विधान की धारा 195-ए अपराधियों पर नहीं लगाई है, जबकि एफ आई आर में पंजीबद्ध विवरण अनुसार यह धारा आकर्षित होती है।

उक्त परिवार अत्यंत भय एवं डर के वातावरण में जीवन यापन कर रहा है और आशंका है कि उनके साथ किसी भी प्रकार की भविष्य में अनहोनी हो सकती है ऐसी स्थिति में यह ज्ञापन आपके समक्ष इस मांग के साथ दिया जा रहा है कि पीड़ित पक्ष की पूरी तरीके से सुरक्षा हो सके और अपराधियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जावे अथवा रासुका के अंतर्गत अपराधियों को निरुद्ध किया जावे। ज्ञापन में बड़ी संख्या में सिंधी समाज के प्रमुख जन रवि भाटिया, जय काकवानी, नरेश फूंदवानी, अजय शिवानी , दीपक बाबा, पंकज वाधवानी एडवोकेट,अनिल पाहुजा एडवोकेट, भरत पंजवानी, जय श्री विरानी, सुनील वाधवानी, एवं बड़ी संख्या में मातृशक्ति मौजूद थे।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News