स्वीमिंगपूल के इंतजार मे युवा व खिलाड़ी बैचेन है, आखिर कब बनेगा ? - श्री कोचट्टा | Swimming pool ke intezar main yuva va khiladi bechen hai

स्वीमिंगपूल के इंतजार मे युवा व खिलाड़ी बैचेन है, आखिर कब बनेगा ? - श्री कोचट्टा

स्वीमिंगपूल के इंतजार मे युवा व खिलाड़ी बैचेन है, आखिर कब बनेगा ? - श्री कोचट्टा

जावरा (यूसुफ अली बोहरा) - जनप्रतिनिधियों की नाकामी से कई वर्षो से यहां के नागरिक विशेष कर युवा वर्ग एवं खिलाड़ी तो स्वीमिंगपूल के आभाव मे जनप्रतिनिधियों को कोसने लगे।पहले नगरपालिका के तात्कालिक अध्यक्ष स्व.माणकलाल कोचट्टा ने विधुत्तमण्डल के सामने थाना रोड पर स्वीमिंगपूल का प्रस्ताव भेजा था किन्तु विरोधाभास के कारण नही हो पाया बाद की परिषद ने वहा शापिंग काम्पलेक्स बनाया।बाद मे तात्कालिन जनप्रतिनिधियो से स्वीमिंगपूल पहले केलाशबाग के वहाँ बनाने का निर्णय हुँआ।किन्तु वह भी निरस्त होकर लगभग तीन चार वर्षो पुर्व  शुगरमिल की ,जावरा क्लब की जमीन को अधिग्रहित कर वहा 2 करोड 9 लाख की लागत से  स्वीमिंगपूल बनाने का अनुबन्ध नगरपालिका ने वरिष्ठ ठैकेदार सुरेश प्रजापत से किया।

उक्त जानकारी देते हुँए नगरपालिका के पुर्व चेयरमेन सुजानमल कोचट्टा ने बताया कि जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति मे नगरपालिका ने जोश खरोश के साथ स्वीमिंगपूल का भूमि पुजन किया किन्तु तीन साल के बाद भी अभीतक स्वीमिंगपूल बन कर तेयार नही हुँआ।जब ठैकेदार सुरेश प्रजापत से  चर्चा की तो उनहोने बताया कि भुगतान  के लगातार आभाव मे काम मे शिथिलता रही। लगभग 30 लाख से भी अधिक का भुगतान एक वर्ष से रूका हुँआ है।यदि भुगतान समय पर हो जाता तो फिर इतना समय नही लगता फिर भी मेने अर्थ व्यवस्था कर काम को पुरा करने का प्रयास कर रहा हुँ अगले तीन माह मे इसको पुरा करने का प्रयास करुगा।

श्री कोचट्टा ने बताया कि स्वीमिंगपूल मे पानी के लिये टूयूबवेल लगाये गये है साथ ही पानी का एक बडा टेंक व दो फिलटर मशीने भी लगाई गई है ताकी स्वीमिंगपूल के पानी का  लगातार उपयोग हो सके। श्री कोचट्टा ने बताया कि 25 मि.लम्बा व 13 मिटर चोडा बनरहे स्वीमिंगपूल कि गहराई टाँप पर 6 फिट है बाटम पर 4 फिट है.वही बच्चों के लिये अलग से मिनी स्वीमिंगपूल बनाया जा रहा है। महिला एवं पुरुषों के लिए अलग अलग टायलेट व बाथरूम बनाये गए है।श्री कोचट्टा ने नगरपालिका प्रशासक व मुख्य न. पा. अधिकारी को चेतावनी दी है कि छै माह मे तैयार होने वाला स्वीमिंगपूल यदि तीन साल मे भी नही पाता है तो इससे बडी शर्मनाक बात क्या होगी श्री कोचट्टा ने कहा कि  तीन माह मे स्वीमिंगपूल का शुभारंभ करे ताकी वर्षा से इंतजार कर रहे युवाओ व खिलाड़ियों को उभरने का अवसर मिल सके ।

Post a Comment

0 Comments