किसानों के हित में व्यापारियों की बैठक बेनतीजा रही | Kisano ke hit main vyapariyo ki bethak benatija rhi

किसानों के हित में व्यापारियों की बैठक बेनतीजा रही

अधिकारी ने कहा व्यापारियों के  व्यक्तिगत निर्णय हैं

सकारात्मक नतीजे की उम्मीद

किसानों के हित में व्यापारियों की बैठक बेनतीजा रही

धामनोद (मुकेश सोडानी) - भुगतान नहीं मिलने को लेकर 108 किसान लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। जिसके चलते मंडी में खरीदी बिक्री कार्य बंद पड़ा हुआ है।

प्रशासन मंडी नीलामी  कार्य शुरू करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। किंतु अब तक किसान हित में कोई ठोस निर्णय नहीं निकल पाया है।उक्त मामले में 1 दिन पूर्व  कृषि मंडी बोर्ड इंदौर के मुख्य अधिकारी डीएस महेंद्र चौहान कृषि उपज मंडी पहुंचे थे। कई घंटों किसान और अधिकारियों के बीच चर्चा हुई, अंततः चर्चा आखिर शुक्रवार को होने वाली व्यापारियों बैठक के निर्णय पर समाप्त हुई थी।

बैठक मंथन चिंतन पर का समाप्त,,

इस मामले में व्यापारी एसोसिएशन  की बैठक शुक्रवार शाम 4:00 बजे आयोजित हुई। बैठक का मुख्य उद्देश्य किसानों के भुगतान को लेकर था, किंतु देर शाम तक व्यापारी एसोसिएशन की ओर से कोई भी स्पष्ट जवाब नहीं मिल पाया। व्यापारियों का कहना है कि किसान हित के लिए प्रयास कर रहे हैं।

इधर किसान कमलेश टोपी वाले ने बताया कि व्यापारी एसोसिएशन एवं फार्म से जुड़े लोगों द्वारा किसान हित में प्रयास किया जा रहा है। 50% राशि देने पर बात कहीं गई थी, जिस पर हमने हमारे किसानों से सहमति भी ली है। हालांकि देर शाम तक कोई भी प्रशासन  की ओर से सूचना नहीं मिली।

इधर भार सादाक अधिकारी व तहसीलदार योगेंद्र सिंह मौर्य ने बताया कि व्यापारियों की बैठक चल रही है उनकी ओर से कोई निर्णय सामने नहीं आया। यह निर्णय उनका व्यक्तिगत है

इधर सचिव हिम्मत सिंह जमरा ने बताया कि किसानों को लेकर व्यापारी बैठक कर रहे हैं अभी उनकी तरफ से कोई सूचना नहीं मिली।

Post a Comment

0 Comments