भारत स्वाभिमान राज्य प्रभारी राजेंद्र आर्य के सानिध्य में जिला बैठक सम्पन्न | Bharat swabhiman rajya prabhari rajendr aary ke sanidhy main jila bethak sampann

भारत स्वाभिमान राज्य प्रभारी राजेंद्र आर्य के सानिध्य में जिला बैठक सम्पन्न

भारत स्वाभिमान राज्य प्रभारी राजेंद्र आर्य के सानिध्य में जिला बैठक सम्पन्न

केसूर (अनिल परमार) - परम पूज्य योग ऋषि स्वामी रामदेव जी महाराज की सूक्ष्म उपस्थिति में पतंजलि योगपीठ जिला धार की बैठक का आयोजन अनिल प्लाजा परिसर धार में भारत स्वाभिमान राज्य प्रभारी राजेंद्र आर्य भोपाल के मुख्य आतिथ्य में एवं संतोष जाट व पूर्व पतंजलि योग समिति जिला प्रभारी मधुकर राव मूले के विशेष आतिथ्य में तथा भारत स्वाभिमान जिला प्रभारी व युवा भारत राज्य कार्यकारिणी सदस्य विक्रम डूडी की अध्यक्षता में हुई। अतिथियों का स्वागत माल्यार्पण कर किया गया। मंत्रोच्चारण के साथ प्रारंभ किया गया। पतंजलि योग समिति के जिला प्रभारी रामभरोसे वर्मा ने जिले में चलरही संस्था की गतिविधियों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सभी संगठनों की तहसील कार्यकारिणियों का विस्तार प्रगति पर है।पिच्चोतर योग शिक्षकों को योग कक्षा संचालन का प्रभार सौंपा गया है।शोशल मिडिया में तेरह सो पेतालिस सेवाएं बी एस टी एप में पहुंच चुकी है। युवा भारत जिला प्रभारी सुनील धौरा ने बताया कि स्वदेशी समृद्धि कार्ड बनाने के लिए जिले के पच्चीस से अधिक युवाओं ने आवेदन भेजे हैं जिनको प्रशिक्षण का इन्तजार है।


भारत स्वाभिमान राज्य प्रभारी राजेंद्र आर्य के सानिध्य में जिला बैठक सम्पन्न

महिला पतंजलि योग समिति जिला प्रभारी श्रीमती आरती यादव ने कहा कि तहसीलों की कार्यकारिणी का विस्तार किया जा रहा है। विशेष अतिथि मधुर राव मूले जो धार जिले में पतंजलि के संस्थापक प्रथम प्रभारी के रूप में सेवा के इतिहास को बताते हुए योग के प्रभाव को बताया व हजारों लोगों को योग से जोड़ने की बात कही। मुख्य अतिथि राजेंद्र आर्य ने परम श्रद्धेय आचार्य बालकृष्ण जी महाराज के जन्म दिवस को जड़ी बूटी दिवस के रूप में मनाने का आह्वान करते हुए कहा कि गत वर्ष अनुसार इस वर्ष भी सवा लाख औषधीय पौधों का रोपण,कलम वितरण किया जावे,स्वदेशी समृद्धि कार्ड बनाने की विधि बताई, आनलाईन,आफ लाइन योग कक्षाएं कोविड प्रोटोकॉल के तहत चलाई जावे साथ ही विक्रम डूडी को तीन जिलों झाबुआ, बड़वानी, अलिराजपुर का प्रभारी बनाया गया। अध्यक्ष डूडी ने जड़ी बूटी दिवस पर इस वर्ष भी सवा लाख औषधीय पौधों, गिलोय, तुलसी आदि के रोपण का संकल्प दौहराते हुए विश्वास दिलाया कि सम्पूर्ण वर्ष भर प्रत्येक तहसील स्तर पर अभियान चलाया जाएगा ओर लक्ष्य प्राप्त किया जावेगा।जिले के पदाधिकारियों के साथ सम्बन्धित जिलों का भ्रमण किया जाकर वहां भी संस्था को मजबूत किया जावेगा।दुर्गेशनागर ने योग के द्वारा वजन कम करने के अनुभव को साझा किया, कोषाध्यक्ष महोदया श्रीमती आशा कटारिया,पंकज जैन,प्रमोद पाटिल की गरिमामय उपस्थिति रही। संचालन पतंजलि योग समिति जिला सह प्रभारी लाखनसिंह आर्य ने किया आभार पूर्व युवा प्रभारी महेश आर्य ने माना एवं योग के साथ यज्ञ करने का संकल्प दिलाया।

भारत स्वाभिमान राज्य प्रभारी राजेंद्र आर्य के सानिध्य में जिला बैठक सम्पन्न

Post a Comment

0 Comments