नर्मदा बचाओ आंदोलन नेत्री मेघा पाटकर एवं विधायक हीरालाल द्वारा अवैध रेत खनन को रोकने के लिए किए जा रहे प्रयास | Narmada bachao andolan netri megha patkar

नर्मदा बचाओ आंदोलन नेत्री मेघा पाटकर एवं विधायक हीरालाल द्वारा अवैध रेत खनन को रोकने के लिए किए जा रहे प्रयास

नर्मदा बचाओ आंदोलन नेत्री मेघा पाटकर एवं विधायक हीरालाल द्वारा अवैध रेत खनन को रोकने के लिए किए जा रहे प्रयास

मनावर (पवन प्रजापत) - मनावर में नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेत्री मेधा पाटकर और क्षेत्र के विधायक डॉ.हीरालाल अलावा द्वारा अवैध रेत खनन को रोकने के लिए किये गए। आकस्मिक दौरे के दौरान ग्राम बड़ा बड़दा और ग्राम रतवा में जो रेत के ढेर और वाहनो को जब्त करवाया गया था। उन्हें आज 10जून 2021 को एसडीएम  राहुल चौहान मनावर, तहसीलदार मनावर, नायब तहसीलदार एवं पुलिस की उपस्थिति में जप्ती की कार्यवाही न करते हुए ग्राम रतवा में रेत के ढेरों को जेसीबी मशीन के द्वारा मिट्टी मिला दिया गया।

ठीक इसी तरह ग्राम बड़ा बड़दा में भी बोट द्वारा नदी से निकाली हुई। जिस रेत के स्टॉक का पकड़ा गया था ।उसे भी जेसीबी द्वारा नदी में वापस डाला जा रहा है।

इससे यही संदेह होता है कि प्रशासन द्वारा यह कार्यवाही रेत माफियाओं को बचाने के लिए की जा रही है।

सही तो प्रशासन को रेत का मेजर मेन्ट कर  रेत माफियाओ पर FIR दर्ज कर कड़ी कानूनी कार्यवाही एवं वाहनों को राजसात करने की कार्यवाही करनी चाहिये थी।

प्रशासन द्वारा आज की जा रही कार्यवाही से स्पष्ट है।कि प्रसाशन द्वारा बिना मेजरमेंट  व पंचनामा के द्वारा अवैध रेत खनन को रिकॉर्ड में न लेते हुए सबूत मिटाकर रेत माफियाओं को बचाने का कार्य किया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments