मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने जावरा के ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअल उद्घाटन किया | Mukhyamantri shri ahivraj singh chouhan ne javra ke oxygen plant ka virtual udgathan kiya

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने जावरा के ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअल उद्घाटन किया

जावरा में विधायक डॉ. पांडे ने अपनी कर्मठता सिद्ध की

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने जावरा के ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअल उद्घाटन किया

रतलाम (यूसुफ अली बोहरा) - मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को जिले के जावरा के ऑक्सीजन प्लांट का भोपाल से वर्चुअल उद्घाटन किया। इस अवसर पर जावरा सिविल हॉस्पिटल परिसर में प्रदेश के वित्त मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री जगदीश देवड़ा, प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव, सांसद श्री सुधीर गुप्ता, सांसद श्री अनिल फिरोजिया, जावरा विधायक डॉ. राजेंद्र पांडे, श्री राजेंद्रसिंह लुनेरा, श्री के.के. सिंह कालूखेड़ा, श्री अशोक पोरवाल, कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम, पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी उपस्थित थे। जावरा में स्थापित किए गए ऑक्सीजन प्लांट की लागत 54 लाख रूपए है। ऑक्सीजन प्लांट से सिविल अस्पताल के 45 बेड एवं निर्माणाधीन महिला चिकित्सालय के 20 बेड को सेंट्रल लाइन एवं सिलेंडरों से ऑक्सीजन आपूर्ति की जाएगी।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने अपने वर्चुअल संबोधन में कहा कि आपदा के दौर में ही व्यक्ति की परख होती है। जावरा में विधायक डॉ. पांडे ने अपनी कर्मठता सिद्ध की है। दानदाताओं का सहयोग भी सराहनीय है जो हमारी संस्कृति का परिचायक है। मुख्यमंत्री ने कहा कि संतोष की बात है कि प्रदेश और साथ-साथ रतलाम जिले में भी कोरोना पॉजिटिविटी दर में उल्लेखनीय कमी आई है लेकिन सावधानी बहुत जरूरी है। आमजन कोरोना से बचाव के लिए सावधानी बरतें,  सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का पालन करें। कोरोना से बचाव के लिए सावधानियों का सतत प्रचार-प्रसार आमजन के बीच में किया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सैंपल टेस्ट लगातार करते रहें। उन्होंने कहा कि जावरा का अस्पताल अपग्रेड किया जाएगा, बच्चों के लिए 20 बेडेड वार्ड भी बनवाया जाएगा। जावरा के लिए सीटी स्कैन मशीन उपलब्ध कराई जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगली बार जब मेरा जावरा आना होगा तो उन दानदाताओं से मुझे अवश्य मिलवाना, दानदाताओं का सम्मान होना चाहिए। विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष में मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी लोग पेड़ अवश्य लगाएं, पेड़ों से ऑक्सीजन मिलती है।

सांसद श्री अनिल फिरोजिया ने कहा कि कोरोना की आपदा के समय में प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा अथक परिश्रम किया गया है। मुख्यमंत्री द्वारा परिश्रम की पराकाष्ठा करते हुए सभी के सहयोग से कठिन चुनौतियों से निपटा गया है। विधायक डॉ. राजेंद्र पांडे ने कहा कि सभी के सहयोग से जावरा में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया गया है यह विशेष उपलब्धि है। इसमें सांसद निधि, विधायक निधि, जनप्रतिनिधियों, आमजन का व्यापक सहयोग मिला है। स्थानीय प्रशासन द्वारा विशेष सहयोग दिया गया है। विधायक ने कहा कि जावरा में बच्चों के लिए 20 बेड का विशेष वार्ड बनाया जाएगा। इसके अलावा एक अन्य वार्ड भी होगा जो सर्वसुविधायुक्त होगा। उन्होंने जावरा के लिए सीटी स्कैन मशीन उपलब्ध कराने का आग्रह मुख्यमंत्री से किया। विधायक द्वारा जावरा में 9 करोड़ 50 लाख की लागत से महिला चिकित्सालय निर्माण, 1 करोड़ 10 लाख रुपए की आधुनिक लेब निर्माण तथा एंबुलेंस उपलब्धता सौगात की जानकारी भी अपने उद्बोधन में दी।

कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम ने प्रारंभ ने अपने उद्बोधन में बताया कि जिले में सबके समन्वित प्रयासों से कोरोना की पॉजिटिविटी दर में उल्लेखनीय कमी आई है। कार्यक्रम में सभी धर्मगुरु उपस्थित थे। इस दौरान अतिथियों द्वारा ऑक्सीजन प्लांट में सहभागी दानदाताओं का सम्मान भी किया गया।

Post a Comment

0 Comments