अभाविप के द्वारा प्रतिदिन चलाया जाएगा स्वच्छता अभियान | ABVP ke dvara pratidin chalaya jaega swachhta abhiyan

अभाविप के द्वारा प्रतिदिन चलाया जाएगा स्वच्छता अभियान

भिंड शहर के गौरी सरोवर को स्वच्छ बनाने की पहल से जोड़ा जाएगा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा और प्रतिदिन चलाया जाएगा स्वच्छता अभियान

अभाविप के द्वारा प्रतिदिन चलाया जाएगा स्वच्छता अभियान

भिंड (मधुर कटारे) - भिंड शहर के अंतर्गत गोरी सरोवर के पास एक मीठ मंडी स्थित होने की वजह से गोरी सरोवर एक गंदगी की ओर बढ़ती हुई नजर आ रही है।उसी प्रकार इस गंदगी की वजह से गौरी सरोवर का पानी एक विषेला जहर बनकर शायद मछलियों को भी अधिक से अधिक परिशानियों में डाल सकता है। इसलिए ऐसे  हालातो को देखकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्य जनों के द्वारा गौरी सरोवर को स्वच्छ बनाने की पहल से जोड़ा जाएगा । जिसमे स्वच्छता अभियान सुबह प्रात:7 बजे से लेकर 9 बजे तक प्रतिदिन जारी रहेगा । 

इस स्वच्छता अभियान के तहत गौरी सरोवर की सफाई एवं मंदिरों के आसपास गार्डन की सफाई स्वच्छ  वातावरण बनाने के लिए की जा रही है। इस कार्य मै सोशल डिस्टेंसिंग और कार्यकर्ताओं द्वारा शासन प्रशासन गाईड लाइनो के अनुसार ही गोरी सरोवर को स्वच्छ बनाने की प्राथमिकता दी जाएगी।अखिल भारतीय विद्यार्थी  परिषद सोशल मीडिया प्रमुख सुमित दीक्षित ने बताया यह अभियान तब तक चलेगा जब तक गौरी सरोवर  के आसपास की गंदगी दूर नहीं हो जाती। दीक्षित ने बताया कि गौरी सरोवर मै जल कुंभी छाई रहती है जिससे सरोवर का पानी सूख रहा है और जलीय जीवों के जीवन को खतरा हो रहा है। इसी सोच को लेकर यह अभियान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा चलाया जा रहा है। इस मौके पर कृष्णा शर्मा,विकाश कांकर,देवराज चौधरी,अनुराज राजावत,दीपक कुशवाह,अमन बरुआ आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments