प्रभारी मंत्री डॉ मोहन यादव ने आलोट क्षेत्र की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया | Prabhari mantri dr mohan yadav ne alot shetr ki swasthya vyavasthao ka nirikshan kiya

प्रभारी मंत्री डॉ मोहन यादव ने आलोट क्षेत्र की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया

प्रभारी मंत्री डॉ मोहन यादव ने आलोट क्षेत्र की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया

रतलाम (यूसुफ अली बोहरा) - प्रदेश उच्च शिक्षा मंत्री व जिला प्रभारी मंत्री डा. मोहन यादव ने  आलोट क्षेत्र की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। तहसील कार्यालय में कोरोना क्राईसेस ग्रुप व अधिकारियों की बैठक ली, जिसमे संक्रमितों की संख्या की कमी पर संतोष जताया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में जिन परिवारों के पास घर में व्यक्तिगत सुविधा न हो तो उनके परिवार को संक्रमण से बचाने के लिए संक्रमित को कोविड केअर में एडमिट करे, 45+ टीकाकरण के लिए लोगो को जागरूक करे। ग्रामीण युवाओ को परेशानी न हो इसलिए पंचायत सचिव द्वारा बुकिंग करवाये, कंटेन्मेंट क्षेत्र में जनता को दिनचर्या की सामग्री उपलब्ध करवाए। बैठक में सांसद श्री अनिल फिरोजिया, विधायक श्री मनोज चावला, श्री राजेन्द्रसिंह लुनेरा, पूर्व विधायक श्री जितेंद्र गेहलोत, श्री विक्रमसिंह आंजना, श्री ओपेन्द्र सिंह यादव, श्री दिनेश कोठारी, श्री नन्दनराज जैन, श्री अनिल भरावा, श्री दिलीपसिंह डोडिया, एसडीएम श्री राजेश कुमार शुक्ला, बीएमओ डॉ. अब्दुल कादिर, उपस्थित थे। बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने क्षेत्र में डॉक्टर की कमी की बात कही जिस पर क्षेत्र में जल्द डॉक्टर की नियुक्ति का आश्वासन दिया। प्रभारी मंत्री स्थानीय रेस्ट हाउस में आलोट अस्पताल को शासन की और से 10 ऑक्सिजन कंस्ट्रीट मशीन भेंट की।

बैठक में विधायक श्री मनोज चावला ने क्षेत्र में युवाओ के लिए 500 टीके, कोरोना टेस्ट  के लिए 500 एंटीजेन किट प्रतिदिन देने की मांग की। उन्होंने आलोट विधानसभा क्षेत्र में लंबे समय से बंद पड़े आईसीयू वार्ड का कार्य शुरू करने, वैक्सीनेशन के डोज बढ़ाने, टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने, सोनोग्राफी मशीन की सुविधा उपलब्ध कराने, विधानसभा क्षेत्र के आलोट, ताल, बड़ावदा, खारवाकला के स्वास्थ्य केंद्रों पर चिकित्सकों, स्टाफ नर्स, एएनएम, लैब टेक्नीशियन की भर्ती करने करने के सम्बन्ध में मांग की गई। श्री ओपेन्द्रसिंह यादव ने बरखेड़ा ग्राम में पोस्टमार्टम रूम शुरू करवाने की मांग रखी। एम्बुलेनस, सोमोग्राफी मशीन, बाईपेप मशीन की मांग की, जिस पर प्रभारी मंत्री ने जल्द उपरोक्त मांगो को पूरी करवाने को बात कही।

Post a Comment

0 Comments