एक जून से होने वाले अनलॉक को लेकर कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने इंसीडेंट कमांडर व पुलिस अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए | Ek june se hone wale unlock ko lekar collector evam police adhikshak ne incident comand

एक जून से होने वाले अनलॉक को लेकर कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने इंसीडेंट कमांडर व पुलिस अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए 

एक जून से होने वाले अनलॉक को लेकर कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने इंसीडेंट कमांडर व पुलिस अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए

उज्जैन (रोशन पंकज) - कलेक्टर श्री आशीष सिंह एवं पुलिस अधीक्षक श्री  सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने आज पुलिस कंट्रोल रूम में उज्जैन शहर के सभी इसीडेंट कमांडर्स, सीएसपी,  तहसीलदार , थाना प्रभारी आदि की बैठक लेकर 01 जून से उज्जैन शहर में होने वाले  अनलॉक के संबंध में विस्तार से दिशा निर्देश दिए ।कलेक्टर ने बैठक में कहा कि राज्य शासन की गाइडलाइन एवं जिला प्रशासन द्वारा गत दिवस जारी धारा 144 के आदेश के तहत शहर को अनलॉक किया जाएगा । इसके तहत एकल दुकाने बारी- बारी से खोली जाएगी। एक साइड की दुकानें एक दिन दूसरे साइड की दुकानें दूसरे दिन । इसी तरह सब्जी मंडियों  में अनलॉक  के पूर्व जैसा चल रहा है वैसा ही चलेगा । सब्जी मंडियों में रिटेलर को जाने की अनुमति नहीं रहेगी ।हाट बाजार नहीं लगेंगे ।सभी ठेले वाले चलायमान स्थिति में रहेंगे , वे किसी एक स्थान पर खड़े होकर व्यापार नहीं करेंगे ।अंतिम संस्कार में  10 व्यक्तियों को जाने की अनुमति दी गई  है । धार्मिक  स्थल नही खोले जाएंगे यँहा पर  अनलॉक  के पूर्व की स्थिति बरकरार  रहेगी ।इसी तरह विवाह की अनुमति के लिए थानों में 20 व्यक्तियों की सूची विवाह आयोजकों को देना होगी ।

       बैठक में पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सभी पुलिस अधिकारी राज्य शासन की गाइडलाइन  व  कलेक्टर द्वारा जारी धारा 144 के  आदेश का ध्यान पूर्वक अध्ययन कर लें  तथा दिए गए दिशा-निर्देशों  को कांस्टेबल  स्तर तक पहुंचाएं जिससे किसी तरह की गफ़लत ना हो ।उन्होंने कहा कि गाइडलाइन का शत-प्रतिशत पालन किया जाना अनिवार्य है ।पुलिस अधीक्षक ने अनलॉक होने के बाद शहर में लगाई गई बेरिकेटिंग  की समीक्षा करने तथा अत्यावश्यक बेरिकेटिंग  ही बनाए रखने के निर्देश दिए । बैठक में एडीएम श्री जितेन्द्र सिंह चौहान , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अमरेंद्र सिंह , श्री  आकाश भूरिया पुलिस उप अधीक्षक  मुख्यालय श्री एसएस राठौर सभी नगर पुलिस अधीक्षक  ,एसडीएम एवम  तहसीलदार मौजूद थे.

Post a Comment

0 Comments