कोरोना पीड़ितों ओर जरूरतमंदों की विभिन्न संगठनों ने की सेवा | Corona pidito or jaruratmando ki vibhinn sangathano ne ki seva

कोरोना पीड़ितों ओर जरूरतमंदों की विभिन्न संगठनों ने की सेवा

कोरोना पीड़ितों ओर जरूरतमंदों की विभिन्न संगठनों ने की सेवा

धरमपुरी (गौतम केवट) - धार जिले की तहसील धरमपुरी में वैश्विक महामारी के संकट से निपटने में शासन प्रशासन ने तो अपनी ताकत झोंक ही रखी है, मगर साथ ही सेवा भारती नगर धरमपुरी, बजरंग दल व सभी संगठनो के द्वारा किए गए कार्य सराहनीय है । 

सेवा जब कोई लक्ष्य की ओर बढ़ता है, तो मार्ग की सारी मुश्किलें उनके लिए गौण हो जाती हैं। एवं जब यह सेवा राष्ट्र व मानव सेवा हो तो फिर जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है। कोरोना महामारी के कारण देश हित में लागू लॉकडाउन के कारण समाज के कई वर्गों को जो कि जरूरतमंद हैं, उन्हें जीवन यापन में समस्या का सामना ना करना पड़े इसी उद्देश्य को लेकर पूरे देश में इस महामारी के खिलाफ अपनी पूरी सामर्थ्यता के साथ लगा हुआ है। 

धरमपुरी नगर के सभी वार्डो में सेवा भारती द्वारा मानव सेवा के इस महायज्ञ में प्रतिदिन अपनी सेवा रूपी आहुति डाली जा रही है ताकि संकट की इस विपरीत घड़ी में राष्ट्र के किसी भी व्यक्ति का हौंसला कमजोर ना पड़ने पाए। सेवा भारती नगर धरमपुरी में प्रतिदिन भोजन वितरण व्यवस्था नगर में विभिन्न स्थानों पर जाकर जरूरतमंदों को भोजन बाटने का कार्य करते हैं।

संकट आया है सेवा भारती जैसे संगठनों ने हमेशा ही राष्ट्र सेवा में अमूल्य योगदान दिया है फिर चाहे वह संकट प्राकृतिक हो अथवा मानवीय। सभी कार्यकर्ता निष्काम भाव से समाज के प्रति कर्तव्यों के निर्वहन में अपने गिलहरी प्रयासों से समाज के बीच जाकर उन्हें इस विपरीत परिस्थिति में डटे रहने हेतु सेवा कार्यों के माध्यम से संबल प्रदान कर रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments