3387 परिवारों को मिला 3 माह का निशुल्क राशन, कोरोना कर्फ्यू में बीपीएल परिवार को राहत | 3387 parivaro ko mila 3 mah ka nishulk rashan

3387 परिवारों को मिला 3 माह का निशुल्क राशन, कोरोना कर्फ्यू में बीपीएल परिवार को राहत

बिना राशन कार्ड वाले परिवारों को खाद्यान्न पर्ची जारी करने का कार्य संपन्न

3387 परिवारों को मिला 3 माह का निशुल्क राशन , कोरोना कर्फ्यू में बीपीएल परिवार को राहत

उमरबन (पवन प्रजापत) - कोरोना संक्रमण महामारी को लेकर शासन एवं जिला प्रशासन द्वारा शासन की गाइडलाइन के तहत समय-समय पर इस बीमारी की रोकथाम को लेकर निर्णय लिए गए , वहीं ग्रामीण क्षेत्र में निवासरत गरीब लोगों को राज्य शासन द्वारा आदिम जाति सेवा सहकारी समितियों के माध्यम से 3 माह का राशन गेहूं एवं चावल निशुल्क वितरण किया गया जिसके तहत उमरबन सोसायटी के अंतर्गत 7 सेंटरों पर अप्रैल-मई एवं जून 3 माह का 3387 परिवारों को राशन मिलने से सोसायटी क्षेत्र के गरीब लोगों को कोरोना कर्फ्यू ने शासन की योजना का लाभ मिला। 

         आदिम जाति सोसायटी उमरबन के राशन प्रभारी दीपक जायसवाल एवं धन सिंह पटेल ने बताया कि राज्य शासन एवं जिला प्रशासन के निर्देश के तहत 3 माह का राशन अप्रैल-मई एवं जून का प्रत्येक बीपीएल परिवार के राशनकार्ड धारियों को वितरण किया गया। जिसमें प्रत्येक सदस्य को 4 किलो गेहूं एवं 1 किलो चावल के तहत परिवार के सदस्य संख्या के तहत वितरण किया गया। सोसायटी के अंतर्गत उमरबन , केसरपुरा , पाठा , सुराणी , धोलीबावड़ी , मंडावदा , तीतीपुरा आदि गांवों के 3387 परिवारों को वितरण किया गया। 

          इसी तरह अंत्योदय परिवार के राशन कार्ड धारियों को शक्कर एवं नमक वितरण किया गया। अंत्योदय परिवार के प्रत्येक राशन कार्ड पर 20 रुपए किलो शक्कर एवं एक रुपए किलो नमक दिया गया। इसी तरह केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा जारी आदेश के तहत जो परिवार गरीब है एवं उनके पास राशन कार्ड नहीं है उन परिवारों के लिए पंचायत स्तर से खाद्यान्न पर्ची बनाने का कार्य किया जा रहा है जिससे बिना राशन कार्ड वाले परिवार को भी राशन की योजना का लाभ मिल सके।

Post a Comment

0 Comments