पानी की समस्या से चिखलार में मचा हाहाकार, समस्या से परेशान हुए ग्रामीण, प्रशासन से मांगा स्थाई समाधान | Pani ki samasya se chikhlar main macha hahakar

पानी की समस्या से चिखलार में मचा हाहाकार, समस्या से परेशान हुए ग्रामीण, प्रशासन से मांगा स्थाई समाधान

पानी की समस्या से चिखलार में मचा हाहाकार, समस्या से परेशान हुए ग्रामीण, प्रशासन से मांगा स्थाई समाधान

नवेगांव (कृष्णा यदुवंशी) - ग्राम पचायत  चिखलार मे हर साल पानी की समस्या होती है पिछले बार भी ग्रामीणों द्वारा शिकायत की गई थी और अखबारों में भी प्रकाशित होने के बाद में सरपंच सचिव का नींद नही  खुली और पाइप लाइन को अभी अभी नया  विस्तार भी किया गया ठेकेदार के द्वारा  लेकिन नई पाइप लाइन को आधी अधूरी छोड़ दिया गया।

पानी की समस्या से परेशान हुए ग्रामीण, प्रशासन से मांगा स्थाई समाधान।

ग्रामीण ने बताया कि चिखलार गांव में पानी की गंभीर समस्या है।

जिससे लोगों  काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.नवेगांव क्षेत्र में कई जगह ट्यूबवेल खराब पड़े हैं. कई जगह पानी की पाइपलाइन क्षतिग्रस्त टूटी  पड़ी होने के कारण भी लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

ग्राम पंचायत  सरपंच सचिव का कहना है नल जल के लिए पाइप लाया गया था लेकिन लोगो ले रहे निजी उपयोग में सचिव का कहना है सचिव सरपंच केव नही कर रहे हैं कार्यवाही निजी उपयोग करने वाले पर आखरी कब होगी जांच।

पानी की समस्या से चिखलार में मचा हाहाकार, समस्या से परेशान हुए ग्रामीण, प्रशासन से मांगा स्थाई समाधान

ग्रामीण ने बताया कि चिखलार गांव में पानी की गंभीर समस्या है।

चिखलार पचायत कई जगह पानी की पाइपलाइन क्षतिग्रस्त टूटी हुई पड़ी होने के कारण भी लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

ग्राम पंचायत में दूसरी ओर सचिव का कहना है कि बीते 4 दिन में ठीक कर दिया जाएगा।

ग्रामीणों  का कहना है की ग्राम चिखलार में पानी की समस्या है घरों में पानी 3 महिने होने के बाद भी पानी नही मिल पा रहा है गर्मी में तो पानी के लिए लोगो को ओर भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है लोगों का कहना है कि ट्यूबवेलों को सही करवा दिया जाए तो पानी की समस्या से कुछ राहत मिल सकती है. लेकिन आखीर नई पाइप लाइन कब तक चालू हो जायेगी जबकि पुरानी पाइप  लाइन सही थी फिर नई पाइप लाइन लगाने के बाद समस्या का हल केव नही निकल  पा रहा है दिनेश बटटी के द्वारा सीएम हेल्पलाइन में भी  शिकायतें किया गया है परंतु अभी तक 3माह बीत चुके हैं लेकिन  समाधान अभी तक नही किया गया है सरपंच सचिव के द्वारा ग्रामीण ने बताया कि चिखलार गांव में पानी की गंभीर समस्या  है ग्रामीणों ने कई बार  विभाग  पंचायत को अवगत करवाया गया लेकिन कोई स्थाई समाधान नहीं हुआ. ग्रामीणों की मांग है कि जल्द से जल्द पाने की समस्या का स्थाई समाधान करवाया जाए।

दूसरी बात की नल चालक पंचायत में नियुत नही है कोई भी  मोटर चालक कोई भी करते है मोटर चालू बंद अगर ट्यूबबेल अगर खराब होती है तो किसकी होगी जवाबदारी सचिव नही देते हैं ध्यान आखिर केव नही है पंप चालक की नियुक्ति पंप चालक के नाम पर कैसे हो रहा है भुगतान।

Post a Comment

0 Comments