मास्क नहीं-तो बात नहीं यह मूलमंत्र अपनायें: कलेक्टर | Mask nhi to baat nhi yah mulmantr apnaye

मास्क नहीं-तो बात नहीं यह मूलमंत्र अपनायें: कलेक्टर

मास्क नहीं-तो बात नहीं यह मूलमंत्र अपनायें: कलेक्टर

बुरहानपुर (अमर दिवाने) - देखने में आया हैं कि जिले में प्रशासन द्वारा लगाये गये कोरोना कर्फ्यू को जनता ने जनता कर्फ्यू मानकर उसका स्वागत कर उसका पालन किया हैं। जिसके परिणामस्वरूप जिले में सकारात्मक परिणाम देखने को मिले है। नेपानगर, खकनार, तुकईथड़, डोईफोड़िया क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आयी हैं। बुरहानपुर शहर में कोरोना संबंधी मामलों का लगातार बेहतर उपचार, जांच एवं अन्य व्यवस्थाएं के लिए जिला प्रशासन संकल्परत् है। जिले में संक्रमण की दर घटी हैं लेकिन खत्म नहीं हुई हैं। कलेक्टर प्रवीण सिंह ने जनता से अनुरोध किया है कि बिल्कुल भी लापरवाही ना करें। सख्ती एवं संकल्प लेकर मास्क, कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, इसे अपनी आदत में डालें। 

उन्होंने वीडियो संदेश जारी करते हुए जिलेवासियों को संबोधित किया हैं कि यह भ्रांतियाँ ना पाले कि जिले में कोरोना नहीं हैं, हम यह कह सकते है कि अन्य जिलों की तुलना में हमारे यहां संक्रमण कम हैं। हमारी एक छोटी सी लापरवाही संक्रमण की दर को बढ़ा सकती हैं। इसलिए जब भी आपस में बात करें मास्क लगाकर ही बात करें। इसे अपने व्यवहार में लाये। टीकाकरण अवश्य करवायें।

मेरा अनुरोध है कि पूरा बुरहानपुर जिला यह संकल्प ले कि ‘‘मास्क नहीं तो बात नहीं‘‘ यानी मैं उसी से बात करूंगा जिसने मास्क लगाया हैं तथा जिसने मास्क नहीं लगाया है मैं उससे बात नहीं करूंगा। यह छोटा सा मूलमंत्र लेकर बुरहानपुर के निवासी चलेंगे तो हमारा जिला निश्चित रूप से कोरोना की इस दूसरी भयावह लहर से भी पार हो जायेंगा। जिला प्रशासन का सहयोग करते रहें ताकि हम कोरोना की इस जंग को जीतने में कामयाब हो पाये। 

जिला प्रशासन को संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए अभी तक दिये गये सहयोग के लिए बुरहानपुर की जनता, मीडिया साथीगण, जनप्रतिनिधियों, क्राईसिस मैनेजमेंट के सदस्यों, धर्मगुरूओं, समाजसेवी तथा विभिन्न संस्थाओं को जिला प्रशासन धन्यवाद ज्ञापित करता हैं और आगे भी आपसे सहयोग की अपेक्षा करता हैं।

Post a Comment

0 Comments