M–मेरा, A–आपका, S–सुरक्षा, K–कवच, मास्क पहनें-सुरक्षित रहें, जिला कलेक्टर का जिलेवासियों के लिए संदेश | MASK pehne surakshit rhe jila collector ka jilevasiyo ke liye sandesh

M–मेरा, A–आपका, S–सुरक्षा, K–कवच, मास्क पहनें-सुरक्षित रहें, जिला कलेक्टर का जिलेवासियों के लिए संदेश

‘‘संकल्प ले कि मास्क नहीं तो, सामने वाले से बात नहीं‘‘

M–मेरा, A–आपका, S–सुरक्षा, K–कवच, मास्क पहनें-सुरक्षित रहें, जिला कलेक्टर का जिलेवासियों के लिए संदेश

बुरहानपुर (अमर दिवाने) - मास्क का महत्व बताते हुए कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी प्रवीण सिंह ने जिलेवासियों के लिए संदेश प्रेषित करते हुए संबोधित किया कि मध्य प्रदेश राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है। बुरहानपुर जिला भी कोरोना संक्रमण से अछूता नहीं है। जिला भ्रमण के दौरान मैंने देखा कि कई क्षेत्रों में शाहपुर, इच्छापुर, देड़तलाई, खकनार, अन्य क्षेत्रों में नागरिकजन बिना मास्क के नजर आ रहे है। मैं आपसे अपील करते हुए बताना चाहता हूंँ कि कोरोना की लडाई में सबसे प्रभावी हथियार मास्क ही है। हमेशा मास्क लगाकर रखें। यह गलतफहमी बिल्कुल ना रखें कि कोरोना हमारे गांव, मोहल्ले, शहर में नहीं आ सकता हैं।  

जब भी किसी से बात करें तो उस समय मास्क लगाना अति आवश्यक है। सामान्य तौर पर व्यक्ति मुंह पर मास्क लगाते हैं, लेकिन बात करते समय उतारकर बात करते हैं जो कि गलत है। आपको ध्यान रखना है कि आपस में जब भी बात करें तो मास्क पहनकर ही बात करे। 

मन में यह संकल्प ले कि मास्क नहीं तो सामने वाले से बात नहीं। इससे कोरोना का संक्रमण शत-प्रतिशत घट जायेंगा। उन्होंने कहा कि देखने में आया है कि कई बार फीवर क्लीनिक में जांच के बाद रिपोर्ट नेगेटिव आने पर व्यक्ति निःचिंत हो जाता है, लेकिन हमें यह ध्यान रखना है कि रिपोर्ट चाहे नेगेटिव हो या पॉजिटिव हमें हमेशा मास्क लगाकर रखना है। क्योंकि मास्क ही हमारे बचाव का सबसे सरल साधन हैं।

Post a Comment

0 Comments