आयुष मंत्री श्री कावरे ने वेबीनार मे कोरोना संक्रमण को रोकने में सहयोग की अपील की | Ayush mantri shri kavre ne webinar .ain corona sankraman ko rokne main sahyog

आयुष मंत्री श्री कावरे ने वेबीनार मे कोरोना संक्रमण को रोकने में सहयोग की अपील की

आयुष मंत्री श्री कावरे ने वेबीनार मे कोरोना संक्रमण को रोकने में सहयोग की अपील की

बालाघाट (देवेंद्र खरे) - मध्य प्रदेश शासन के राज्य मंत्री आयुष (स्वतंत्र प्रभार) एवं जल संसाधन विभाग श्री रामकिशोर “नानो” कावरे ने आज 25 अप्रैल को वेबीनार के माध्यम से होम आईसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित मरीजों से चर्चा की और उनका हौसला बढ़ाया। इस वेबीनार कार्यक्रम में पूर्व कृषि मंत्री एवं वर्तमान विधायक श्री गौरीशंकर बिसेन, अपर कलेक्टर श्री फ्रेंक नोबल ए, पूर्व विधायक श्री रमेश भटेरे, जिला पंचायत की प्रधान श्रीमती रेखा बिसेन एवं बालाघाट जिले के प्रतिष्ठित चिकित्सक, सामाजिक कार्यकर्त्ता, कोरोना से जंग में विजयी हुए नागरिक एवं होम आईसोलेशन में रह रहे मरीज भी शामिल हुए। इस वेबीनार कार्यक्रम में कुल 133 लोगों ने हिस्सा लिया और कोरोना संक्रमण से बचाव एवं उसे परास्त करने में अपने अनुभव साक्षा किये। होम आईसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित रोगियों के लिए यह वेबीनार बहुत उपयोगी एवं उनका मनोबल बढ़ाने वाला रहा है। 

इस वेबीनार कार्यक्रम के माध्यम से होम आइसोलेशन के दौरान पालन किए जाने वाले आचरण, दवाओं के सेवन एवं भोजन के सम्बंध में तथा अपने आप को प्रसन्नचित रखने एवं आत्मविश्वास को बनाए रखने के संबंध में सुझाव एवं अनुभव बताये गये। 

मंत्री श्री कावरे ने इस दौरान कहा कि कोरोना महामारी के संकट में हम सभी को एकजुट होकर कार्य करना है। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिले में लगाये गये कोरोना कर्फ्यू का कड़ाई से पालन करें और अनावश्यक घर से बाहर न निकलें। उन्होंने कहा कि किसी भी लड़ाई को जीतने के लिए हमें घर से बाहर निकलना जरूरी होता है। लेकिन कोविड-19 की यह एक ऐसी लड़ाई है जिसे घर पर रहकर ही जीता जा सकता है। समाज के हर वर्ग के लोग इस लड़ाई में अपना योगदान दें। यह लड़ाई के केवल सरकार पर निर्भर रहकर नहीं जीत सकते है। 

मंत्री श्री कावरे ने कहा कि जो लोग कोरोना संक्रमित हो गये है उनका उपचार किया जा रहा है। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए बेड की कमी न हो इसके लिए नये कोविड केयर सेंटर बनाये गये है। अस्पताल एवं कोविड केयर सेंटर में आक्सीजन एवं रेमडीसिविर इंजेक्शन का भी इंतजाम किया जा रहा है। प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमित मरीजों की जीवन रक्षा के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। हम किसी भी व्यक्ति को मरने नहीं देंगें। हम जिला चिकित्सालय में व्यवस्थाओं को और बेहतर बनाने के लिए निरंतर काम कर रहे है। इसके साथ ही आक्सीजन सुविधा युक्त नये कोविड केयर सेंटर भी बनाये जा रहे है।

मंत्री श्री कावरे ने वेबीनार कार्यक्रम में शामिल लोगों से कहा कि वे होम आईसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित मरीजों का हौसला बढ़ायें और उन्हें हिम्मत दें। ऐसे मरीजों को हर दिन योग करने की सलाह दें। प्रदेश सरकार ने होम आईसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए योग से निरोग कार्यक्रम भी प्रारंभ किया है।

Post a Comment

0 Comments