अहिंसा यात्रा के प्रणेता आचार्य महाश्रमण का मंगल प्रवेश आज | Ahinsa yatra ke praneta acharya mahashrman ka mangal pravesh aaj

अहिंसा यात्रा के प्रणेता आचार्य महाश्रमण का मंगल प्रवेश आज

अहिंसा यात्रा के प्रणेता आचार्य महाश्रमण का मंगल प्रवेश आज

बुरहानपुर (अमर दिवाने) - जैन श्वेतांबर तेरापंथ धर्म संघ के 11 वें अधिशास्ता जनोपकार के उद्देश्य के लिए अहिंसा यात्रा के प्रणेता आचार्य श्री महाश्रमण जी का मंगल प्रवेश आज रविवार को जिले के ग्राम इच्छापुर में होगा।

तेरापंथ जैन समाज के जतन भाई सेठिया ने जानकारी देते हुए बताया कि जनकल्याण की पताका लेकर अहिंसा यात्रा पर निकले आचार्य महाश्रमण 50000 किलोमीटर की पदयात्रा करते हुए अपने शिष्यों के साथ 25 अप्रैल को भगवान महावीर स्वामी के जन्म कल्याणक के शुभ दिन महाराष्ट्र से मध्य प्रदेश बुरहानपुर जिले के ग्राम इच्छापुर में मंगल प्रवेश करेंगे। आचार्य श्री 25 अप्रैल को ग्राम इच्छापुर एवं 26 अप्रैल को ग्राम शाहपुर होते हुए 27 अप्रैल को ऐतिहासिक नगरी बुरहानपुर में अपने शिष्यों के साथ सेवा सदन कॉलेज में विराजित होंगे। तेरापंथ युवक परिषद के अनिल सेठिया ने बताया कि यह समग्र जैन समाज के लिए गौरव की बात है।

अहिंसा यात्रा के प्रणेता आचार्य महाश्रमण का मंगल प्रवेश आज

सरकार ने दिया राजकीय अतिथि का सम्मान

समग्र जैन समाज के लिए गौरव की बात यह है कि मध्य प्रदेश सरकार ने आचार्य श्री महाश्रमण जी को राजकीय अतिथि का सम्मान दिया है। वर्तमान परिस्थितियों एवं कोरोना काल के चलते समाज से अपील की है कि सामाजिक दूरी का पालन करते हुए एवं मास्क लगाकर ही आचार्य श्री महाश्रमण के दर्शन लाभ लें।

Post a Comment

0 Comments