वन मंत्री विजय शाह ने कोविड-19 कमांड एंड कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया | Vanmantri vijay shah ne covid 19 command evam control roomka nirikshan kiya

वन मंत्री विजय शाह ने कोविड-19 कमांड एंड कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया

कंट्रोल रूम से वीडियो कॉल कर होम क्वॉरेंटाइन मरीजो के हाल-चाल पूछे

वन मंत्री विजय शाह ने कोविड-19 कमांड एंड कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया

उज्जैन (रोशन पंकज) - प्रदेश के वन मंत्री श्री विजय शाह  ने स्मार्ट सिटी में बनाए गए कोविड-19  कमांड एंड कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया एवम  होम क्वॉरेंटाइन में उपचार प्राप्त कर रहे हैं मरीजों से वीडियो कॉल एवं वॉइस कॉल के माध्यम से बातचीत कर  उनके स्वास्थ्य का हालचाल जाना।  वन मंत्री   ने उनसे पूछा कि उन्हें बराबर दवाई की किट मिल रही है या नहीं , साथ ही कंट्रोल रूम से उनके पास दिन में कितनी बार फोन आ रहे हैं । 

       वन मंत्री ने उज्जैन संभाग के नीमच, रतलाम, आगर एवं उज्जैन जिलों के मरीजों से फोन पर चर्चा की तथा निर्देश दिए कि अनिवार्य रूप से सभी मरीजों से कमांड एंड कंट्रोल रूम से बातचीत की जाना चाहिए । वन मंत्री के साथ उच्चशिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने भी  जिले के होम  क्वारन्टीन  मरीजो से बातचीत की ।इस अवसर पर संभागायुक्त श्री  संदीप यादव ,कलेक्टर श्री आशीष  सिंह एवं स्मार्ट सिटी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री जितेंद्र सिंह   चौहान मौजूद थे।

        वन मंत्री श्री विजय शाह ने होम   क्वारन्टीन  किए  गए मरीजों को दिए जाने वाले दवाई किट का अवलोकन किया एवं कहां कि  होम क्वारन्टीन   मरीज निश्चिंत रहें तथा किसी भी सहायता के लिए 1075 पर कॉल करें । वन मंत्री ने सबसे पहले उज्जैन जिले के बड़नगर में  क्वॉरेंटाइन मरीज सुश्री जया  से चर्चा की तथा उन्हें बताया  कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वन मंत्री को जवाबदारी दी है कि वे प्रदेश के होम क्वॉरेंटाइन किए गए सभी मरीजों से उनके हालचाल जाने ।  इसी सिलसिले में उन्होंने उज्जैन संभाग से  शुरुआत  की है।  वन मंत्री ने   पूछा कि उन्हें किसी तरह की कोई तकलीफ तो नहीं है।  इसी तरह आगर मालवा की श्रीमती कृष्णा बाई से उन्होंने पूछा कि उन्हें दवाई की किट दी गई है या नहीं इस पर मरीज ने  कहा कि  उनके पास पर्याप्त दवाई है तथा कंट्रोल रूम से दिन में  दो बार फोन आ रहे हैं और सभी तरह से उनकी देखभाल हो रही है। उनके स्वास्थ्य में सुधार भी हैं ।  नीमच के श्री  जितेंद्र ने बताया कि वह एकदम स्वस्थ हैं उनका spo2 95  प्रतिशत  के ऊपर पहुंच गया है ।वन मंत्री को बताया गया कि कमांड एंड कंट्रोल रूम से निरंतर फोन आते रहते हैं । रतलाम के मरीज श्री कैलाश से मंत्री ने चर्चा की एवं उनके स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त की  इसी तरह शाजापुर की श्रीमती अर्चना को उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर  वे उनसे  बात करने  भोपाल से चलकर उज्जैन आए हैं। श्रीमती अर्चना ने बताया कि राज्य शासन द्वारा दी जा रही सुविधाओं से उन्हें अत्यधिक लाभ हुआ है और मैं  पूर्णतः  स्वस्थ हैं.   

     प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने भी कमांड एंड कंट्रोल रूम से खाचरोद, मंदसौर एवं अन्य मरीजों से वॉइस कॉल  व   वीडियो कॉल के जरिए बातचीत की एवं उनके स्वास्थ्य के हाल हालचाल जाने ।

    वन मंत्री श्री विजय शाह ने इसके बाद कवरेज के लिए आये मीडिया को    बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने उन्हें  होम क्वारन्टीन मरीज से बातचीत कर उन्हें  शासकीय सुविधाएं मिल रही है या नहीं इसकी तस्दीक करने का  कार्य सौंपा है।  इसलिए वे  प्रदेश के सभी  संभाग में जाकर मरीजों से चर्चा करेंगे। कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने बताया कि उज्जैन जिले में 1877 मरीज  होम क्वारन्टीन  में है और इनसे दिन में दो से तीन बार बातचीत कर उनके स्वास्थ्य संबंधी सलाह दी जाती है एवं उनके आवश्यकतानुसार स्वास्थ्य का परीक्षण किया जाता है । 

Post a Comment

0 Comments