वन मंत्री शाह की अध्यक्षता में कोविड-19 समीक्षा बैठक संपन्न | Van mantri shah ki adhyakshta main covid 19 samiksha bethak sampann

वन मंत्री शाह की अध्यक्षता में कोविड-19 समीक्षा बैठक संपन्न

कोरोना कर्फ्यू के संबंध में मुख्यमंत्री से करेंगे चर्चा

कोरोना संक्रमण रोकने एवं बचाव हेतु किये जा रहे बेहतर कार्यो के लिए कलेक्टर एवं समस्त जिला प्रशासन बधाई के पात्र 

वन मंत्री शाह की अध्यक्षता में कोविड-19 समीक्षा बैठक संपन्न

बुरहानपुर (अमर दिवाने) - वन मंत्री मध्य प्रदेश शासन डॉ. कुँवर विजय शाह की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में कोविड-19 समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी प्रवीण सिंह, पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढा, बुरहानपुर विधायक ठा. सुरेन्द्र सिंह, नेपानगर विधायक श्रीमति सुमित्रा कास्डेकर, एसडीएम के.आर.बडोले सहित क्राईसिस मैनेजमेंट के सम्मानीय सदस्यगण व संबंधित अधिकारीगण/कर्मचारीगण उपस्थित रहें। 

वन मंत्री शाह की अध्यक्षता में कोविड-19 समीक्षा बैठक संपन्न

बैठक में कलेक्टर ने पिछली बैठक में चर्चा किये गये बिन्दुओं पर लिये गये निर्णयों एवं किये जा रहे कार्यो से उपस्थिजनों को अवगत कराया।  उन्होंने जानकारी दी कि जिले में तीन कोविड केयर सेंटर नेपानगर, खकनार एवं बुरहानपुर में बनाये गये हैं। जिले में दवाई की उपलब्धता पर्याप्त है। वहीं ऑक्सीजन पूर्ति के लिए ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने की प्रक्रिया प्रचलन में हैं। 

वन मंत्री शाह की अध्यक्षता में कोविड-19 समीक्षा बैठक संपन्न

बैठक में उपस्थित क्राईसिस मैनेजमेंट के सदस्यों से सुझाव आमंत्रित किये गये। सदस्यगणों द्वारा जिले में लगे कोरोना कर्फ्यू के संबंध में सुझाव दिये गये। मंत्री श्री शाह ने उपस्थितजनों से कहा कि बुरहानपुर जिले में जिला प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण रोकने एवं बचाव हेतु किये जा रहे कार्यो के लिए कलेक्टर प्रवीण सिंह एवं समस्त जिला प्रशासन बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कोरोना कर्फ्यू के संबंध में आये सुझावों पर कहा कि इस विषय पर मैं स्वयं मुख्यमंत्री से चर्चा कर जिले के लिए बेहतर उपाय निकाले जाने का प्रयास करूँगा।  

उन्होंने निर्देशित किया कि जिले में सभी कारखाने चालू रहें, मोटर बाईडिंग एवं कृषि कार्यो से संबंधित आवश्यक दुकानें खुले रखें। उन्होंने उपस्थितजनों को अवगत कराया कि मध्य प्रदेश शासन द्वारा तीन माह का राशन जरूरतमंदों को घर पर ही पहुंचाने के निर्देश दिये गये हैं। जिला प्रशासन इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही किये जाना सुनिश्चित करें।  

उन्होंने निर्देशित किया कि कोविड संक्रमण मृत शव को कवर करने के लिए फेस पर पारदर्शी प्लॉस्टिक का उपयोग करें, जिससे कि अंतिम क्षणों में निकटतम बंधुओं द्वारा उनके दर्शन किये जा सकें। जिले में 65 वर्ष से कम आयु के डॉक्टर जो अपनी सेवाएं सरकारी या प्रायवेट अस्पताल में देकर रिटायर्ड हो चुकें है, उन्हें 11 माह के लिए अपनी सेवाएं देने हेतु विचार कर आवश्यक कार्यवाही करें। उन्होंने उपस्थिजनों को अवगत कराया कि जिले के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध करायें जा रहें हैं।

Post a Comment

0 Comments