थाना प्रभारी के संरक्षण में फल-फूल रहा अवैध कारोबार, नशे की गिरफ्त में युवा पीढ़ी हो रहे बर्बाद | Thana prabhari ke sanrakshan main fal ful rha hai awaidh karobar

थाना प्रभारी के संरक्षण में फल-फूल रहा अवैध कारोबार, नशे की गिरफ्त में युवा पीढ़ी हो रहे बर्बाद

हर्रई थाना क्षेत्र के कई ढाबो में बिक रही अवैध शराब

थाना प्रभारी के संरक्षण में फल-फूल रहा अवैध कारोबार, नशे की गिरफ्त में युवा पीढ़ी हो रहे बर्बाद

हर्रई (रत्नेश डेहरिया) - हर्रई थाना क्षेत्र के ढाबो में एक बार फिर अवैध शराब का कारोबार चरम सीमा पर चल रहा है। क्षेत्र के कई ढाबो में अवैध शराब खुलेआम बिक रही है। समाज में कानून व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह लग रहा है। गली कूचों में खुलेआम हो रही अवैध शराब की बिक्री से जहां गांवों का महौल खराब हो रहा हैं, वहीं युवा पीढ़ी भी नशे की लत के आदी होते जा रहे हैं। जिससें कई ऐसे परिवार है, जो उजडऩे की कगार पर है। क्षेत्र के बाईपास में जिस प्रकार से दुकान व घरों में बेधड़क अवैध शराब बेची जा रही है, इससे ऐसा प्रतीत होता है कि मानों मोहारा पुलिस की सरपरस्ती में यहां अवैध शराब बेची जा रही है। यहां के कोचियों को पुलिस का जरा सा भी भय नहीं है। यहां क्षेत्र काकोई भी जागरूक व्यक्ति भी अवैध शराब की धरपकड़ पुलिसिया कार्रवाई पर दावे के साथ सवाल उठा सकता है। बताया जाता है कि यहां शराब की पैकारी का करोबार तो अर्से से चल रहा है। जबकि थेन से यह ढाबे काफी नजदीक है। इसके बाद भी पुलिस अंकुश नही लगाने की वजह तो और कोई और कारण नहीं है?


मोटी चढ़ोत्तरी के दम पर चल रहा है

जिस प्रकार से क्षेत्र में अवैध शराब कोचिए फल-फूल रहे हंै यह कई सवालों को जन्म देता है। तमाम नियम कायदों के बावजूद जिले की आबकारी महकमा व पुलिस से कोरी कृपा से नही बल्कि मोटी चढ़ोत्तरी के दम पर चल रहा है। चाहे जो भी हो ऐसे मामलों में क्षेत्रिय जनप्रतिनिधि सहित कई बड़े नेता सब चुप्पी साधे है। शराब के अवैध कारोबार का फलना-फूलना इस बात का भी संकेत है कि माफियाओं समेत छुटभैया तस्करों के मन में कानून का कोई भय नहीं रहा। शराब की अवैध बिक्री और पियक्कड़़ों की बढ़ती फौज से गांव-गांव का माहौल अराजक हो रहा है। युवा पीढ़ी बर्बादी के पथ पर अग्रसर हो रही है।

Post a Comment

0 Comments