नायब तहसीलदार की त्वरिक कार्यवाही से सहकारी समिति से जरूरतमंद को मिला राशन
हितग्राही ने दिल से किया शुक्रिया
दमुआ (रफीक आलम) - सहकारी समिति द्वारा सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत दिए जा रहे राशन मैं पिछले 1 वर्ष से अलग-अलग सोसाइटी की कई तरह की शिकायतें आ रही है।
कोरोना काल में 3 माह के राशन की जगह 2 माह का राशन ही दिया गया, मासिक कोटे के साथ अतिरिक्त फ्री राशन की हेरा फेरी की मिली शिकायतें, कॉलरी कंजूमर सोसाइटी में 4 माह से चांवल का कोटा नदारद, कभी तेल का तो कभी शक्कर का कोटा हो जाता है गायब, कभी सर्वर डाउन तो कभी मशीन में अंगूठे के निशान ही नहीं आते, कभी हफ्ते में एक दिन खुलती है सोसाइटी तो कभी खुलती ही नहीं, काॅलरी कंजूमर सोसाइटी में पिछले हफ्ते से आधे समय के बाद राशन ही खत्म हो जाता है, इन सब कारणों से कई बार माह का खाद्यान्न ही नहीं मिल पाता, पिछले माह का राशन का कोटा मिलता ही नहीं, दो हफ्तों से बैरंग जाने वाले हितग्राही की जानकारी दमुआ नायब तहसीलदार पूर्णिमा खण्डायत को लगती है तो नायब तहसीलदार त्वरिक कार्यवाही कर फूड इंस्पेक्टर को निर्देशित करती है, खाद्य अधिकारी सेल्समैन को राशन उपलब्ध कराने के निर्देश देते हैं, तब नंदन से राशन बुलाकर वितरण किया जाता है, जो सेल्समैन हितग्राहियों को बिना राशन के भेज रहा था। इस कार्यवाही से राशन मिलने पर नायब तहसीलदार को दिल से शुक्रिया अदा किया।