होम क्वारेंटाईन आदेश का पालन करें, चस्पा किये गये होम क्वारेंटाईन पोस्टर निकालने पर होगी कार्यवाही: कलेक्टर | Home qurantine adesh ka palan kare

होम क्वारेंटाईन आदेश का पालन करें, चस्पा किये गये होम क्वारेंटाईन पोस्टर निकालने पर होगी कार्यवाही: कलेक्टर

बुरहानपुर (अमर दिवाने) - बुरहानपुर जिले में टीकाकरण अभियान जारी है। वर्तमान में 45 से 59 वर्ष के नागरिकों तथा 60 वर्ष से अधिक उम्र के वरिष्ठ नागरिकों का टीकाकरण किया जा रहा है। सर्दी, खांसी, बुखार जैसे लक्षण वाले व्यक्तियों की कोरोना संक्रमण की जांच भी जारी है तथा बार्डर चेकपोस्टों एवं रेल्वे स्टेशनों से जिले में आने वाले व्यक्तियों की थर्मल स्केनिंग की जा रही है तथा जो व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया जा रहा है। उन्हें होम क्वारेंटाइन रहने हेतु आदेशित किया जा रहा है तथा जिला प्रशासन द्वारा ऐसे व्यक्तियों के घर के मुख्य द्वार पर होम क्वारेंटाईन पोस्टर चस्पा किया जा रहा है। देखने में आया है कि नागरिकजनों द्वारा चस्पा किये गये होम क्वारेंटाईन पोस्टर को निकालकर फेंका जा रहा है जो कि उचित नहीं है। 

कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी प्रवीण सिंह ने स्पष्ट कहा है कि होम क्वारेंटाईन पोस्टर निकालने पर/हटाने पर संबंधित व्यक्ति के विरूद्ध नियमानुसार एफआईआर कर आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 एवं महामारी अधिनियम के अंतर्गत विधिसंगत कार्यवाही की जायेगी। जिला प्रशासन समस्त नागरिकजनों से अपेक्षा करता है कि आप कोरोना को हराने में सहयोग प्रदान करेंगे। 

वर्तमान परिदृश्य में कोरोना के मामले बढ़ते नजर आ रहे है। जिले में कोरोना नियंत्रण एवं रोकथाम हेतु बार्डर चेकपोस्टों पर सतत् निगरानी रखी जा रही है, साथ ही जिले में प्रवेश करने हेतु आरटी-पीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य की गई है। जिले में आगामी आदेश तक हॉट बाजार भी प्रतिबंधित है।

Post a Comment

0 Comments