आज़ादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम संपन्न | Azadi ka amrit mahotsav karyakram sampann

आज़ादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम संपन्न

आज़ादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम संपन्न

शाजापुर मनोज हांडे) - देश की आजादी की 75वी वर्षगांठ के अवसर पर " आजादी का अमृत महोत्सव" के उपलक्ष्य मे नेहरू युवा केंद्र शाजापुर के तत्वावधान में बालकृष्ण शर्मा 'नवीन' शासकीय महाविधालय शाजापुर के सहयोग व समन्वय से दिनांक 12 मार्च 2021 को दांडी मार्च की वर्षगांठ के अवसर पर बालकृष्ण शर्मा नवीन शासकीय महाविधालय मे विभिन्न कार्यक्रमो का आयोजन किया गया। जिसमे सबसे पहले माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के अभिभाषण का सीधा प्रसारण हुआ। इसमे नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा अधिकारी संजीव सिंह, महाविधालय के समस्त प्राध्यापकगण, तथा एन.सी.सी. एवं एन.एस.एस. के छात्र/छात्राओ ने सहभागिता की। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविधालय के प्राचार्य आर.के.एस. राठौर ने की । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री अम्बाराम जी कराडा जिलाध्यक्ष भाजपा एवं विशेष अतिथि श्री नवीन जी राठौर भाजपा नगर अध्यक्ष रहे।

आज़ादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम संपन्न

कार्यक्रम का शुभारंभ मॉ सरस्वती एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानियो के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन के साथ हुआ। नेहरू युवा केन्द्र संगठन के महानिदेशक प्रतिनिधि श्री जीवनसिंह परिहार द्वारा मुख्य अतिथि श्री कराड़ा एवं विशेष अतिथि श्री नवीन राठौर का पुष्पहार से स्वागत किया।

आज़ादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम संपन्न

"आजादी का अमृत महोत्सव"* कार्यक्रम की रूपरेखा जिला युवा अधिकारी श्री संजीव सिंह द्वारा प्रस्तुत की गई। इसके उपरांत मुख्य अतिथि श्री कराडा जी ने अपने उदबोधन मे दांडी यात्रा का महत्व एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानियो के आजादी मे अभूतपूर्व योगदान के बारे में बताया गया। इस अवसर पर स्वतंत्रता की 75वी वर्षगांठ विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

जिसमे प्रोफेसर नारायण चौधरी एवं डॉक्टर आशीष कुमार चाचोदिया द्वारा विषय से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर व्याख्यान दिया गया। अध्य्क्ष ने अपने उदबोधन में युवा पीढी को संबोधित करते हुए कहा कि भविष्य को उज्ज्वल बनाने के लिए हमे अपने इतिहास से प्रेरणा एवं शिक्षा प्राप्त करना आवश्यक है। उद्बोधन के उपरांत जिला युवा अधिकारी द्वारा मुख्य अतिथि एवं विशेष अतिथि को स्मृति चिन्ह भेंट किये गए। कार्यक्रम का संचालन डॉ सुनील आडवाणी एवं आभार डॉ विपिन मीणा द्वारा किया गया।

कार्यक्रम के अंतिम चरण में महाविद्यालय परिषर में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यानपर के साथ प्रतीकात्मक दांडी यात्रा की शुरुआत हुई एवं यात्रा का समापन महाविद्यालय में पंडित बाल कृष्ण शर्मा की प्रतिमा पर माल्यानपन के साथ हुआ।

Post a Comment

0 Comments