सेवा के लिए आगे आया लेखी ट्रस्ट करेगा बुजुर्गों व भिक्षुओ का निशुल्क उपचार | Seva ke liye aage aya lekhi trust karega bujurgo va bhikshuo ka nishulk upchar

सेवा के लिए आगे आया लेखी ट्रस्ट करेगा बुजुर्गों व भिक्षुओ का निशुल्क उपचार

सेवा के लिए आगे आया लेखी ट्रस्ट करेगा बुजुर्गों व भिक्षुओ का निशुल्क उपचार

पीथमपुर (प्रदीप द्विवेदी) - पीथमपुर 16 फरवरी मंगलवार कोरोना काल में देश भर में दो वक्त की रोटी और समय पर दवाइयां व पुख्ता इलाज ना मिल पाने के कारण कई गरीबों और बुजुर्गों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इस पीड़ा को महसूस किया है वर्षों से पीथमपुर में संचालित लेखी अस्पताल के संचालक डॉ राजेश लेखी ने। 

उनका कहना है कि पीथमपुर श्रमिक बहुल आबादी वाले शहर में आज सरकारी अस्पतालों की व्यस्थाएं काफी खराब है , अस्पताल तो ही लेकिन उचित स्टाफ नहीं है और तमाम कारणों के कारण इमर्जेंसी मामले में मरीज को फर्स्ट एड भी देने के बजाय इंदौर रेफर किया जाता है । समय पर प्राथमिकी व उपचार ना मिलने के कारण सबसे ज्यादा बुजुर्गों और गरीबों को परेशान होना पड़ता है। लिहाजा लेखी ट्रस्ट के माध्यम से अब उन सभी लोगों की सेवाएं लेखी अस्पताल करेगा ।डॉ लेखी ने बताया कि पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र के सीनियर सिटीजन एवं भिक्षुओं का निशुल्क उपचार दवाई एवं अस्पताल की सुविधा दी जाएगी , पीथमपुर  औद्योगिक क्षेत्र सेक्टर नंबर 1 व 2 तथा 3  बेसहारा सीनियर सिटीजन जिनको उपचार की जरूरत है व अपने स्वास्थ्य का परीक्षण कराना है तथा   जिनको उपचार हेतु हॉस्पिटल में भर्ती होना है उन बुजुर्गों के लिए लेखी ट्रस्ट अपने अस्पताल में इन बुजुर्गों एवं बेसहारा सीनियर सिटीजन का उपचार  निशुल्क करेगा। बेसहारा सीनियर सिटीजन का अस्पताल में बुजुर्गों का निशुल्क दवा व अन्य जांच में भी की जाएगी । गंभीर मरीज को निशुल्क एंबुलेंस के द्वारा इंदौर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराने का कार्य भी अस्पताल द्वारा निशुल्क किया जाएगा ।प्राथमिक उपचार पीथमपुर में ही दिया जाएगा व जांच भी  की जाएगी।  अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों को निशुल्क भोजन की भी व्यवस्था की गई है।  भिक्षुओं को भी अस्पताल में निशुल्क उपचार देने की व्यवस्था की गई है।

Post a Comment

0 Comments