प्रधामंत्री आवास योजना (ग्रामीण) अंतर्गत गृह प्रवेशम कार्यक्रम PM awas yojna gramin antargat grah pravesham karyakram

प्रधामंत्री आवास योजना (ग्रामीण) अंतर्गत गृह प्रवेशम कार्यक्रम

प्रधामंत्री आवास योजना (ग्रामीण) अंतर्गत गृह प्रवेशम कार्यक्रम

बुरहानपुर (अमर दिवाने) - प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) अंतर्गत एक लाख आवासों का गृह प्रवेशम् कार्यक्रम आज प्रातः 11 बजे मिन्टो हॉल भोपाल से वर्चुअल वीडियों कान्फ्रेसिंग के माध्यम से केन्द्रीय गृह मंत्री भारत सरकार एवं मुख्यमंत्री की उपस्थिति में आयोजित किया जाना है। 

इसी श्रृंखला में बुरहानपुर जिले में 13 सितम्बर, 2020 से आज दिनांक तक कुल 153 आवास पूर्ण हुए जिसमें जनपद पंचायत बुरहानपुर अंतर्गत 81 एवं जनपद पंचायत खकनार के तहत 72 आवास शामिल है। उक्त निर्मित आवासों में पात्र हितग्राहियों का गृह प्रवेश कराया जायेगा। 

कार्यक्रम के तहत ग्राम पंचायतों के हितग्राहियों के आवासों में गृह प्रवेश हेतु कलश, पुष्प से साज-सज्जा, तोरणद्वार, दीवारों पर पेंटिंग तथा रंगोली व गुब्बारों से सजाये जायेंगे। जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी कैलाश वानखेडे़ ने निर्देशित किया है कि समस्त ग्राम पंचायतों में उक्त कार्यक्रम का लाईव टेलिकास्ट की व्यवस्था करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि ‘‘गृह प्रवेशम्‘‘ कार्यक्रम से लिंक के माध्यम से जुड़ सकते है एवं चैनल पर लाइव प्रसारण किया जाएगा। उन्होंने निर्देशित किया है कि समस्त उपयंत्री/एडीईओ/पीसीओ, ब्लॉक कॉर्डिनेटर अपने-अपने क्षेत्र में कार्यक्रम संपन्न करवाना सुनिश्चित करें।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News