ग्रामीणों ने सड़क पर खाली बर्तन रखकर किया प्रदर्शन | Gramino ne sadak pr khali bartan rakhkar kiya pradarshan

ग्रामीणों ने सड़क पर खाली बर्तन रखकर किया प्रदर्शन 

जलसंकट से जूझ रहे जनपद समनापुर की ग्राम पंचायत देवलपुर के ग्रामीण 

दो वर्ष पूर्व से बंद पड़ी नलजल योजना 

ग्रामीणों ने सड़क पर खाली बर्मन रखकर किया प्रदर्शन

डिंडौरी (पप्पू पड़वार) - डिंडौरी जिले के जनपद समनापुर मुख्यालय के करीबी ग्राम पंचायत देवलपुर में ग्रामीणों ने लंबे समय से बनी पानी की समस्या को लेकर मंगलवार की सुबह खाली बर्तन रखकर जाम लगा दिया। डिंडौरी समनापुर मार्ग पर सुबह लगभग 10 बजे ग्रामीण एकत्रित हुए और नारेबाजी करते हुए सड़क जाम कर दी। सूचना पर जनपद सीईओ समनापुर हुआ थाना प्रभारी समनापुर मौके पर पहुंच गए और ग्रामीणों को समझाइश देना शुरू किया।

ग्रामीणों ने सड़क पर खाली बर्मन रखकर किया प्रदर्शन

लंबे समय से बनी पानी की समस्या

ग्रामीणों का कहना है कि दो वर्ष पूर्व से गांव में पानी की समस्या बनी हुई है। कई बार शिकायत करने के बाद भी न तो जनपद और न ही जिला स्तर के अधिकारी ध्यान दे रहे हैं।

ग्रामीणों ने सड़क पर खाली बर्मन रखकर किया प्रदर्शन

विगत 14 जून 2019 को औचक निरीक्षण में पहुचे कलेक्टर बी कार्तिकेयन को रास्ते को रोककर जलसंकट की समस्या बताते हुए दोपहर लगभग एक बजे के आसपास सड़क पर खाली बर्तन रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया था। कलेक्टर द्वारा विभागीय अधिकारियों व ग्राम पंचायत के प्रतिनिधियों को सात दिन में समस्या दूर करने के निर्देश दिए गए थे। कलेक्टर की समझाइस के बाद ग्रामीण मानें और प्रदर्शन समाप्त हुआ था। लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है।

ग्रामीणों का कहना है कि पानी के लिए उन्हें परेशान होना पड़ रहा है, लेकिन जनप्रतिनिधियों ने भी उनकी समस्या पर कोई ध्यान नहीं दिया। मजबूर होकर उन्हें चक्का जाम करना पड़ा। ग्राम देवलपुर के ग्रामीणों का कहना है कि सरपंच, रोजगार सहायक द्वारा किए गए भ्रष्टाचार पर भी शिकायत के बाद कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

5 घंटे तक राहगीर होते रहे परेशान, वाहनों का लगा रहा जमावड़ा

ग्रामीणों द्वारा किए गए चका जाम से डिंडौरी समनापुर मार्ग सुबह 10 बजे से 3 बजे तक बंद रहा। समनापुर से डिंडौरी और डिंडौरी से समनापुर आने जाने वाले राहगीर परेशान होते रहे। मार्ग में दोनों तरफ वाहनों का जमावड़ा लग गया। अधिकारियों की समझाइश के बाद भी ग्रामीन अपनी मांग पर अड़े हुए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें पानी नहीं मिलता है। सुबह से सभी काम छोड़कर पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है। नल जल योजना भी बंद है। पानी की समस्या हल करने के साथ रोजगार सहायक को निलंबित करने की मांग ग्रामीण कर रहे थे।समनापुर जनपद सीइओ पवित्र राम टांडिया ने देवलपुर ग्राम पंचायत के रोजग़ार सहायक बलराम राजपूत की सेवा समाप्त एवं सरपंच,सचिव के खिलाफ धारा 40 की प्रस्ताव कार्यवाही आदेश के बाद ग्रमीणों ने सड़क पर प्रदर्शन छोड़ा।

Post a Comment

0 Comments