कलेक्टर श्री गोपालचंद्र डाड ने जनसुनवाई करते हुए आवेदकों की समस्याओं का निराकरण किया | Collector shri gopalchandr dad ne jansunvai karte hue avedako ki samsyao ka nirakran kiya

कलेक्टर श्री गोपालचंद्र डाड ने जनसुनवाई करते हुए आवेदकों की समस्याओं का निराकरण किया

कलेक्टर श्री गोपालचंद्र डाड ने जनसुनवाई करते हुए आवेदकों की समस्याओं का निराकरण किया

रतलाम (यूसुफ अली बोहरा) - जिला स्तरीय जनसुनवाई कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में मंगलवार को आयोजित की गई। कलेक्टर श्री गोपालचंद्र डाड ने जनसुनवाई करते हुए आवेदकों की समस्याएं सुनी, उनके निराकरण के लिए संबंधित विभागों को निर्देश जारी किए। अपर कलेक्टर श्रीमती जमुना भिड़े तथा डिप्टी कलेक्टर सुश्री शिराली जैन ने भी जनसुनवाई की। इस दौरान 48 आवेदनों पर सुनवाई करते हुए निराकरण के लिए कार्रवाई हेतु विभागों को निर्देशित किया गया।

जनसुनवाई में आनंद कॉलोनी रतलाम निवासी आवेदक सैयद मुनीर अली ने आवेदन दिया कि प्रतिप्रार्थी लक्ष्मी कैनवास उद्योग प्रोपराइटर रामचंद्र पटेल उर्फ रमेश पटेल के साथ आवेदक द्वारा कारोबार में भागीदार बनने के साथ 22 लाख 50 हजार रूपए प्रतिप्रार्थी द्वारा प्राप्त किए गए परंतु प्रतिप्रार्थी द्वारा किसी प्रकार का कोई हिसाब-किताब या लाभांश प्रार्थी को नहीं दिया गया एवं बाद में भागीदारी कायम ना रखने का इरादा प्रकट करते हुए राशि लौटाने का आश्वासन दिया। तीन बैंक चेक प्रदान किए गए परंतु चेक बैंक में प्रस्तुत करने पर अनादरित हो गए। कार्यशील पूंजी भी नहीं लौटाई गई। प्रकरण में आवेदक द्वारा जांच की मांग की गई। आवेदन पर कलेक्टर द्वारा पुलिस अधीक्षक को जांच के लिए निर्देशित किया गया। इसी प्रकार ग्राम मऊ तहसील पिपलोदा के आवेदक मूलचंद ने आवेदन दिया कि उसके उपचार में काफी रुपया खर्च हो गया है, बाजार से कर्जा लेकर इंदौर उपचार कराया तथा गरीबी के दृष्टिगत मदद की जाए। आवेदन पर कलेक्टर द्वारा तहसीलदार पिपलोदा को मुख्यमंत्री स्वेच्छा अनुदान से शीघ्र प्रकरण बनाकर भिजवाने के निर्देश दिए गए।

हिम्मतनगर के श्री रमेश शर्मा द्वारा भूमाफियाओं द्वारा शासकीय नाले पर अतिक्रमण कर सड़क बनाने का हवाला देते हुए तत्काल कार्रवाई की मांग की गई। आवेदन पर संबंधित विभाग को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया। इसी प्रकार गांधी नगर रतलाम के गौसेवक नरेंद्र जायसवाल ने आवेदन दिया कि रतलाम जिला पशु चिकित्सालय के डॉक्टर द्वारा त्वरित उपचार नहीं करने से उनकी गाय की मृत्यु हो गई, इस संबंध में कार्रवाई की जाए। आवेदन पर कलेक्टर द्वारा कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया। जनसुनवाई में प्रार्थी अनिल कुमार पिता बाबूलाल जैन क्रांति कुंज कॉलोनी सैलाना द्वारा आवेदन दिया गया कि उनके साथ धोखाधड़ी के प्रकरण में विधिवत जांच नहीं की जा रही है, थाने पर बार-बार चक्कर लगवा रहे हैं। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक को कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया।

पीएनटी कॉलोनी रतलाम की ट्विंकल महावर ने आवेदन दिया कि वह योगेंद्र सागर कॉलेज की छात्रा है, कॉलेज की फीस भरने में असमर्थ है उसे अन्यत्र कॉलेज पढ़ाई के लिए योगेंद्र सागर से टीसी की आवश्यकता है परंतु कॉलेज के प्रधानाचार्य टीसी से पहले फीस की मांग रख रहे हैं और वह फीस भरने में असमर्थ है उसकी मदद की जाए। कलेक्टर द्वारा इस संबंध में योगेंद्र सागर कॉलेज के प्राचार्य को निर्देश जारी किए गए। जनसुनवाई में ग्राम कांडरवासा के हरिओमदास बैरागी ने बताया कि उसकी कृषि भूमि जो ग्राम मेवासा में है उस भूमि पर प्रतिप्रार्थी नायब तहसीलदार टप्पा तहसील नामली पटवारी ग्राम मेवासा द्वारा अन्य व्यक्तियों के साथ मिलकर भ्रष्टाचार करके बंटरा प्रकरण में फर्जी तामिली एवं फर्जी गवाही आदि कराकर फर्जी हस्ताक्षरित बंटवारा तैयार करके प्रकरण में उनकी अनुपस्थिति में आदेश गलत तरीके से जारी करके उनके अधिकारों का हनन किया गया है। प्रकरण में कलेक्टर द्वारा संबंधित अधिकारी को जांच के निर्देश दिए गए।

जनसुनवाई में ग्राम सांगाखेड़ा तहसील ताल के मांगू नाथ ने आवेदन दिया कि प्रतिप्रार्थी लालू बगदीराम द्वारा शासकीय पट्टे की भूमि को जालसाजी कर अपने नाम से करा लिया गया है। प्रकरण में संबंधित अधिकारी को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश जारी किए गए। जनसुनवाई में अन्य आवेदनों पर भी सुनवाई की जाकर आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित अधिकारियों को जारी किए गए।

Post a Comment

0 Comments