बेटियों का सुपर 100 बेच तैयार है, पुलिस भर्ती परीक्षा पास करने के लिए | Betiyo ka super 100 batch tayyar hai

बेटियों का सुपर 100 बेच तैयार है, पुलिस भर्ती परीक्षा पास करने के लिए

कलेक्टर एसपी ने ट्रेनिंग स्थल पर पहुंचकर किया मोटिवेट

रतलाम (यूसुफ अली बोहरा) - रतलाम की बेटियों का सुपर हंड्रेड बेच पुलिस भर्ती परीक्षा पास करने के लिए तैयार हो रहा है। जिले के पुलिस तथा महिला बाल विकास विभाग द्वारा रतलाम की बालिकाओं को पुलिस भर्ती के लिए जबरदस्त तैयारी कराई जा रही है।

रतलाम पुलिस परेड ग्राउंड पर प्रतिदिन जल्दी सुबह आकर लड़कियां अपनी तैयारी कर रही हैं। बेटियों को मोटिवेट करने के लिए कलेक्टर श्री गोपालचंद्र डाड तथा पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी मंगलवार दोपहर पुलिस परेड ग्राउंड पहुंचे और सफलता के टिप्स दिए। इस दौरान रतलाम के एथलेटिक्स कोच श्री अमानत खान, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास श्रीमती विनीता लोढा, सहायक संचालक श्री अंकिता पंड्या, सुश्री वनीता संधू, रक्षित निरीक्षक श्री  के.एस. तंवर, पुलिस विभाग के श्री बजरंग माली, सुश्री एहतेशाम अंसारी भी उपस्थित थी।

कलेक्टर, एसपी ने पुलिस भर्ती के लिए तैयारी कर रही लड़कियों से चर्चा की, उनकी तैयारियों के बारे में पूछा उनकी हौसला अफजाई की। इस अवसर पर कलेक्टर ने कहा कि वे बेटियों की परीक्षा तैयारियों को देखकर प्रसन्न है, निश्चित रूप से शत-प्रतिशत बेटियां अपनी मंजिल को पाएंगी। कलेक्टर ने कहा की खूब मेहनत करें, सफलता का शॉर्टकट नहीं होता। मजबूत इच्छाशक्ति रखें, समर्पण भाव से परीक्षा की तैयारी करें, जिला प्रशासन से हरसंभव सहयोग मिलेगा। पुलिस अधीक्षक ने भी बेटियों को पुलिस भर्ती परीक्षा तैयारी के टिप्स दिए। साथ ही उचित आहार की भी जानकारी दी। अथक परिश्रम करने के लिए प्रेरित किया। पुलिस अधीक्षक ने बेटियों की तैयारी के संदर्भ में महिला बाल विकास विभाग के प्रयासों की भी प्रशंसा की।

एथलेटिक्स कोच श्री अमानत खान ने प्रेरणादायी उद्बोधन में कहा कि मेहनत की जाए तो परिणाम अवश्य अच्छा मिलता है। इस संदर्भ में उन्होंने कई उदाहरण दिए साथ ही साइंटिफिक रूप से भी तैयारी के बारे में बताया। पुलिस विभाग के श्री बजरंग माली ने लड़कियों की पुलिस भर्ती परीक्षा तैयारियों परीक्षा के पैटर्न की जानकारी दी और कहा कि सभी लड़कियां बहुत मेहनत के साथ तैयारियां कर रही है और निश्चित रूप से शत-प्रतिशत लड़कियां अपने लक्ष्य को प्राप्त करेंगी। हम इसी दिशा में प्रतिदिन मेहनत कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि पुलिस तथा महिला बाल विकास विभाग के संयुक्त प्रयासों से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत विगत वर्ष से 100 लड़कियों को पुलिस भर्ती परीक्षा की तैयारी  कराई जा रही है। लड़कियां प्रतिदिन पुलिस परेड ग्राउंड पर सुबह 6:00 बजे आती है, साथ ही मैथ्स, रिजनिंग इंग्लिश इत्यादि सब्जेक्ट की भी तैयारी कराई जाती है।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News