बिहार में खुल गए स्कूल, कहीं शिक्षक, कहीं हेडमास्टर कोरोना पॉजिटिव, बच्चे भी संक्रमित | Bihar main khul gaye school kahi shikshak kahi headmaster corona positive

बिहार में खुल गए स्कूल, कहीं शिक्षक, कहीं हेडमास्टर कोरोना पॉजिटिव, बच्चे भी संक्रमित

बिहार में खुल गए स्कूल, कहीं शिक्षक, कहीं हेडमास्टर कोरोना पॉजिटिव, बच्चे भी संक्रमित

पटना (ब्यूरो रिपोर्ट) - बिहार में सोमवार (04 जनवरी) से सभी स्कूल, कॉलेज तो खुल गए लेकिन जगह-जगह से छात्रों या शिक्षकों के कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने की ख़बरें आ रही हैं. राज्य के मुंगेर ज़िले में 25 बच्चों के संक्रमित होने की ख़बर आयी है. इसके अलावा ज़िले के असरगंज प्रखंड के लाल बहादुर शास्त्री किसान उच्च विद्यालय की दो शिक्षिकाएं और एक कर्मचारी भी कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं.

इधर गया ज़िले के खिजरसराय प्रखंड के सरैया गांव में सरैया उच्च माध्यमिक विद्यालय के हेड मास्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. गया के जिला शिक्षा पदाधिकारी मुस्तफा हुसैन मंसूरी ने बताया कि हेड मास्टर ने ही फोन पर जानकारी दी कि वह खुद कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं और पटना में रुबन मेमोरियल हॉस्पिटल में इलाजरत हैं. हेड मास्टर ने ही सबसे पहले स्कूल के शिक्षकों को पॉजिटिव होने की बात बतायी और सभी से कोरोना टेस्ट कराने का अनुरोध किया था. 

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि सूचना मिलते ही हमने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी और बीडीओ को स्कूल बंद करने का निर्देश दिया और उनके संपर्क में आए सभी शिक्षकों और बच्चों को कोरोना टेस्ट करवाने का निर्देश दिया. इसके बाद स्थानीय खिजरसराय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्कूल के 8 शिक्षकों और 7 छात्रों का कोरोना टेस्ट करवाया गया, जिसमें अभी तक 1 शिक्षक की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है बाकी लोगों की रिपोर्ट 72 घंटे में आएगी. फिलहाल स्कूल में पठन-पाठन अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है और स्कूल के सेनेटाइज कराने का आदेश दिया गया है.

बता दें कि बिहार सरकार ने 4 जनवरी से स्कूल-कॉलेज खोलने के निर्देश दिए थे. इसके साथ ही सभी शिक्षकों और छात्रों को कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए जारी गाइडलाइंस का अनुपालन करने, सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनकर स्कूल आने की हिदायत दी थी. राज्य में 18 जनवरी को स्कूल खोलने के आदेश और स्थितियों की समीक्षा होनी है. उसके बाद आगे की रणनीति बनाई जाएगी.

Post a Comment

0 Comments