एसपी के नेतृत्व में अतिक्रमणकारियों से निपटने का ईच्छापुर में अभ्यास हुआ सम्पन्न | SP ke netratv main atikramankariyo se nipatne ka ichchapur main abhyash hua

एसपी के नेतृत्व में अतिक्रमणकारियों से निपटने का ईच्छापुर में अभ्यास हुआ सम्पन्न

एसपी के नेतृत्व में अतिक्रमणकारियों से निपटने का ईच्छापुर में अभ्यास हुआ सम्पन्न

बुरहानपुर (अमर दिवाने) - जिला पुलिस बल, फारेस्ट गार्ड एवं होम गार्ड सैनिकों ने लिया भाग, टर्रेन की जानकारी के लिये आगे  से किया जाएगा द्रोण का इस्तेमाल। ज्ञात हो कि दिनांक 07/11/2020 को घाघरला वन क्षैत्र में अतिक्रमण हटाने गये वन रक्षक एवं प्रशासन के अधिकारियों पर अतिक्रमणकारियों के द्वारा तीर एवं गौफन से हमला किया गया था। ऐसी परिस्थिति से निपटने के लिये पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढा के नेतृत्व में ईच्छापुर, चांदमारी की टेकरी पर अतिक्रमणकारियों से निपटने का अभ्यास करवाया गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनकामना प्रसाद, एसडीओपी नेपानगर यशवंत सिंह एवं फारेस्ट एसडीओ महेन्द्र सिंह सोलंकी के सानिध्य में अभ्यास की शुरुआत हुई। सर्वप्रथम चार टीमों का बंटवारा किया गया। टीम को पुलिस अधीक्षक एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक द्वारा विस्तार से ब्रीफ किया गया। एक टीम को अतिक्रमणकर्ता बनाकर पहाडी के उपर बैठाया गया व बाकी टीम को अतिक्रमणकारियों को पहाडी से खदेडने के लिये नीचे से उपर की तरफ हमला करवाया गया। हमले के दौरान अश्रु गैस गन का भरपूर ईस्तेमाल किया गया। और पहाडी से अतिक्रमणकारियों को खदेड दिया गया। पहाडी के उपर ही पुलिस अधीक्षक द्वारा हमले में आने वाली दिक्कतों पर चर्चा की गई एवं हमले में हुई गलतियों के बारे में बताया गया इसके बाद दुबारा हमला करवाया गया।जिसमें प्लास्टिक की बॉल को पत्थर के रुप में उपयोग में लिया गया व फोर्स पर बॉल द्वारा हमला भी करवाया गया। जवाब में फोर्स द्वारा सटीक अश्रु गैस गन का  फायर डलवाकर अतिक्रमणकारियों को भागने पर मजबूर किया एवं पहाडी पर पहुंचकर पुलिस अधीक्षक बुरहानपुर द्वारा फोर्स की डी ब्रीफिंग की गई जिसमें घाघरला जैसी परिस्थितियों से निपटने के लिये आगे से द्रोण इस्तेमाल करने पर भी जोर दिया गया, सम्पूर्ण फोर्स को मोटीवेट किया एवं टीम के द्वारा की गई मेहनत को सराहा।

एसपी के नेतृत्व में अतिक्रमणकारियों से निपटने का ईच्छापुर में अभ्यास हुआ सम्पन्न

सम्पूर्ण कार्यवाही में आरएफओ बुरहानपुर गजानंद बिरला, शाहपुरा संजय मालवीय, बोदरली रामदास कासडे, खकनार अभय तोमर, सौरभ द्विवेदी, विरेन्द्र लोधी, आरएफओ असीर गोपाल उइके, नेपानगर थाना प्रभारी जितेन्द्र सिह यादव, रक्षित निरीक्षक राधा यादव, सूबेदार रीना सोलंकी उनि. शशिकांत गौतम एवं प.उनि. अलीमउद्दीन जिला पुलिसबल के 42 जवान फारेस्ट के 114 जवान एवं होमगार्ड के 22 जवानों ने इसमें भाग लिया ।

Post a Comment

0 Comments