शनिवार को छह घंटे बंद रहेगा जबलपुर-कटनी रेलमार्ग | Shanivar ko chha ghante band rahega jabalpur katni rail marg

शनिवार को छह घंटे बंद रहेगा जबलपुर-कटनी रेलमार्ग

शनिवार को छह घंटे बंद रहेगा जबलपुर-कटनी रेलमार्ग

जबलपुर (ब्यूरो रिपोर्ट) - अगर आप शनिवार 26 दिसंबर को कटनी की ओर यात्रा करने की तैयारी में हैं तो सतर्क हो जाईये। रेलवे जबलपुर से कटनी के बीच शनिवार को 6 घंटे का ब्लाक लेने की तैयारी में है। दरअसल कटनी - जबलपुर रेल खंड पर स्थित निवार एवं हिरन नदी के पुल पर काम करने के लिए रेलवे अप व डाउन ट्रैक को करीब 6 घंटे तक बंद रखेगा। इस दौरान ट्रैक से गुजरने वाली अनेक ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलाने, कटनी में ही रद्द करने या कटनी में ही रोकने का निर्णय लिया गया है।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्वरंजन ने बताया कि कटनी-जबलपुर रेल खंड के पुलों पर काम करने के लिए शनिवार 26 दिसंबर को लिए गए ब्लाक के चलते दानापुर से कटनी, जबलपुर होकर पूना जाने वाली स्पेशल ट्रेन 02150 जबलपुर नहीं आएगी। यह ट्रेन कटनी से दमोह, सागर, बीना, भोपाल, इटारसी मार्ग से पूना जाएगी। इसी तरह मुंबई से पटना जाने वाली स्पेशल ट्रेन 03202 (जनता एक्सप्रेस), पूना से बरौनी जाने वाली ट्रेन 02143 एवं उड़ना से मडवाडी जाने वाली ट्रेन 09057 स्पेशल इटारसी स्टेशन आकर भोपाल,बीना, सागर, कटनी, सतना मार्ग से गंतव्य को जाएंगी।

रीवा-जबलपुर-रीवा इंटरसिटी ट्रेन 02290/02289, सिंगरौली-जबलपुर-सिंगरौली ट्रेन 01652/51 तथा अंबिकापुर-जबलपुर-अंबिकापुर ट्रेन 01266/65 इंटरसिटी ट्रेनों का परिचालन जबलपुर की जगह कटनी स्टेशन से किया जायेगा। इस तिथि में ये ट्रेनें जबलपुर स्टेशन नहीं आएगी। इसी तरह हावड़ा-जबलपुर 01448 शक्तिपुंज स्पेशल को 45 मिनिट एवं दरभंगा-पूना ट्रेन 01034 को 55 मिनिट तक कटनी में रोका जाएगा। मंडल रेल प्रशासन ने इस संबंध में यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे 26 दिसंबर 2020 को उक्त ट्रेनों के ब्लाक के चलते किये गए परिवर्तन का ध्यान रखते हुए अपनी यात्रा करें।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News