रायपुर से इंदौर के लिए कल से शुरू होगी सीधी उड़ान की सुविधा | Raipur se indore ke liye kal se shuru hogi sidhi udan ki suvidha

रायपुर से इंदौर के लिए कल से शुरू होगी सीधी उड़ान की सुविधा

रायपुर से इंदौर के लिए कल से शुरू होगी सीधी उड़ान की सुविधा
प्रतिकात्मत फ़ोटो


रायपुर (ब्यूरो रिपोर्ट) -
इंदौर की रायपुर से सीधी उड़ान बुधवार 30 दिसंबर से शुरू हो रही है। फ्लायबिग विमानन कंपनी द्वारा शुरू की जाने वाली इस उड़ान के बाद अब रायपुर से चार एयरलाइंस की उड़ाने शुरू होगी। फ्लायबिग कंपनी घरेलू उड़ानों में बेहतर सेवा देने के लिए जानी जाती है। बताया जा रहा है कि शुरूआत में रायपुर से इंदौर के फ्लाइट सप्ताह में तीन दिन ही उड़ान भरेगी,लेकिन 16 जनवरी से यह फ्लाइट सातों दिन उड़ान भरेगी। काफी समय से इसकी मांग की जा रही थी। इस फ्लाइट के शुरू होने के बाद अब आने वाले दिनों में जबलपुर फ्लाइट के भी शुरू होने की संभावना जताई जा रहा है। जबलपुर के साथ ही यह फ्लाइट भोपाल को भी जोड़ने वाली रहेगी।

रायपुर विमानतल के निदेशक राकेश सहाय ने बताया कि पहली फ्लाइट इंदौर से उड़ान भरकर सुबह 7.30 बजे रायपुर पहुंचेगी। इसके बाद रायपुर से सुबह आट बजे इंदौर के लिए उड़ान भरेगी। विमानतल में कंपनी की टिकटों और दूसरे कामों के लिए अलग से काउंटर भी है।

छह फीसद बढ़ीं फ्लाइट, पांच फीसद यात्री

21 दिसंबर से 27 दिसंबर तक के सप्ताह में स्वामी विवेकानंद विमानतल में आने-जाने वाली उड़ानों की संख्या में छह फीसद की बढ़ोतरी हुई है,जबकि आने-जाने वाले यात्रियों की संख्या में पांच फीसद की बढ़ोतरी हुई है। इस सप्ताह कुल 34690 यात्रियों की आवाजाही हुई। यह बीते हफ्ते की अपेक्षा पांच फीसद अधिक है। साथ ही 334 उड़ानों की आवाजाही हुई। इस प्रकार अब हवाई यात्राओं पर कोरोना का प्रभाव कम होने लगा है। हालांकि पिछले साल के छह महीनों और इस साल छह महीनों की तुलना की जाए तो हवाई यात्रियों की संख्या में काफी गिरावट है।

Post a Comment

0 Comments