कलेक्टर ने जिलेवासियों से की अपील | Collector ne jilevasiyo se ki apil

कलेक्टर ने जिलेवासियों से की अपील

समय निकालकर मुख्यमंत्री आयुष्मान शिविर का लाभ अवश्य उठायें

कलेक्टर ने जिलेवासियों से की अपील

बुरहानपुर। (अमर दिवाने) - विदित है कि जिले में मध्य प्रदेश शासन के निर्देशानुसार मुख्यमंत्री आयुष्मान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। यह शिविर शहरी क्षेत्र में वार्डवार तथा ग्रामीण क्षेत्रों में प्रत्येक ग्राम पंचायत में संचालित हो रहे है। 

जिला कलेक्टर एवं दण्डाधिकारी प्रवीण सिंह ने कहा कि आयुष्मान भारत कार्ड बनाने का अभियान जिले में चल रहा है। इस बारे में मैं प्रवीण सिंह आप सभी से अपील कर रहा हूँ। उन्होंने अपील में कहा कि आयुष्मान भारत कार्ड से प्रत्येक पात्र परिवार को 5 लाख रूपये तक निःशुल्क उपचार की पात्रता बनती है और पूरे जिले में आयोजित शिविरों के माध्यम से आयुष्मान कार्ड बन रहे है। इस योजनान्तर्गत 2011 में सामाजिक आर्थिक जनगणना के पात्र व्यक्ति, संबंल योजना के कार्डधारक और वे सभी परिवार जिन्हें पात्रता पर्ची से खाद्यान्न मिलता है वे सभी इस योजना के पात्र है। 

कलेक्टर ने जिलेवासियों से की अपील

आपसे यह उम्मीद की जा रही है कि आप अपनी समग्र आई डी और उसके साथ फोटोयुक्त पहचान पत्र जैसें-वोटर कार्ड, ड्रायविंग लायसेंस इत्यादि इन सभी दस्तावेजों के साथ ग्राम पंचायत, लोक सेवा केन्द्र, वार्ड शिविर, सिटीजन सर्विस सेंटर, कही पर भी आप मात्र 30 रूपये में अपना आयुष्मान कार्ड बनवा सकते है। कार्ड प्रत्येक परिवार के सदस्य का बनना है। मैं एक बार पुनः अनुरोध करता हूँ कि आयुष्मान भारत कार्ड के अनेक फायदे है। जिला प्रशासन कड़ी संवेदनशीलता और गंभीरता से शिविरों का आयोजन कर रहा है। आपसे अपील है कि आयोजित शिविर के लिए समय निकालकर लाभ अवश्य उठाये।

Post a Comment

0 Comments