35 लाख से अधिक किसानों को किसान सम्मेलनों में मिलेगी 1600 करोड़ की राहत राशि | 35 lakh se adhik kisano ko kisaan sammelano main milegi 1600 crore ki rahat rashi

35 लाख से अधिक किसानों को किसान सम्मेलनों में मिलेगी 1600 करोड़ की राहत राशि 

राज्य, जिला, विकासखंड और ग्राम पंचायत स्तर पर होंगे सम्मेलन

35 लाख से अधिक किसानों को किसान सम्मेलनों में मिलेगी 1600 करोड़ की राहत राशि

रतलाम-झाबुआ (संदीपबरबेटा):-  मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने 18 दिसंबर को राज्य में हो रहे चार स्तरीय किसान कल्याण कार्यक्रम और सम्मेलनों के संबंध में विस्तृत निर्देश दिए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने वीडियो कांफ्रेंस द्वारा निर्देश दिए कि कलेक्टर्स इन कार्यक्रमों की पूरी तैयारी युद्ध स्तर पर पूर्ण कर किसानों को सूचना पहुंचाने का कार्य करें।

राज्य स्तरीय महासम्मेलन रायसेन में होगा जिसमें मुख्यमंत्री श्री चौहान सम्मिलित होंगे। अन्य सम्मेलन जिला, विकासखंड और ग्राम पंचायत स्तर पर होंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने किसान सम्मेलन को सफल बनाने के संबंध में कलेक्टर्स को विस्तृत निर्देश दिए। किसान सम्मेलनों में खरीफ 2020 में हुए फसलों के नुकसान की राहत राशि किसानों के खातों में अंतरित की जाएगी । इससे करीब 35 लाख 50 हजार किसान लाभान्वित होंगे।मुख्यमंत्री श्री चौहान रायसेन में  राज्य स्तरीय मुख्य कार्यक्रम में शामिल होंगे जिसमें लगभग 20 हजार किसान सम्मिलित होंगे ।

अन्य जिलों में  मंत्री इन कार्यक्रमों में किसानों को राहत राशि का वितरण करेंगे। इसी तरह के कार्यक्रम ब्लॉक और ग्रामीण स्तर पर भी होंगे। चार स्तरीय  किसान  सम्मेलन के लिए सभी तैयारियों को पूरा करने के निर्देश मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा दिए गए।

Post a Comment

0 Comments