छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमला, CRPF का एक अधिकारी शहीद, 9 जवान घायल | Chhattisgarh ke sukma main naxali hamla

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमला, CRPF का एक अधिकारी शहीद, 9 जवान घायल

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमला, CRPF का एक अधिकारी शहीद, 9 जवान घायल

रायपुर/नई दिल्ली (ब्यूरो रिपोर्ट) - छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के एक अधिकारी शहीद हो गए हैं जबकि 9 जवान घायल हुए हैं. यह नक्सली हमला शनिवार रात 8 बजकर 30 मिनट पर रायपुर से 450 किलोमीटर दूर चिंतलनार इलाके में हुआ. घायल जवानों को हेलीकॉप्टर के जरिए बाहर निकाला गया है. सभी घायल जवान कोबरा 206 बटालियन के हैं. इलाज के दौरान सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भालेराव का आज सुबह मौत हो गई. अन्य घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (IG) सुंदरराज पी ने एनडीटीवी को बताया कि यह आईईडी विस्फोट उस समय हुआ जब सीआरपीएफ की टीम स्थानीय पुलिस के साथ एक विशेष अभियान पर निकली थी.

जानकारी के मुताबिक, आईईडी ब्लास्ट में CoBRA 206 के सेकेंड इन कमांड दिनेश सिंह और असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भालेराव सहित 206 कोबरा के 10 जवान घायल हुए थे. मौके से सभी घायलों को तुरंत चिंतलनार फील्ड अस्पताल पहुंचाया गया. बाद में रात में सभी घायलों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर शिफ्ट किया गया.

इलाज के दौरान असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भालेराव शहादत को प्राप्त हो गये. उन्होंने रायपुर में आज सुबह लगभग 03:30 बजे अपनी अंतिम सांस ली. शहीद नितिन भालेराव मूल रूप से महाराष्ट्र के नासिक के रहने वाले थे.


Post a Comment

0 Comments