छठ पूजा पर नर्मदा तट पर आस्था का सैलाब प्रशासन नाकामयाब | Chhat puja pr narmada tat pr astha ka silab prashasan nakamyab

छठ पूजा पर नर्मदा तट पर आस्था का सैलाब प्रशासन नाकामयाब

छठ पूजा पर नर्मदा तट पर आस्था का सैलाब प्रशासन नाकामयाब

धामनोद (मुकेश सोडानी) - लगातार बढ़ रहे कॅरोना के मामले  में प्रशासन का  ढुलमूल रवैया कहीं क्षेत्र में करोना का विस्फोट ना कर दे छठ पूजा पर खलघाट नर्मदा तट पर सैकड़ों लोग बिना मास्क लगाए  देखे गए जिन्हें रोकने टोकने  कोई पुलिसकर्मी तक नहीं था स्थिति यह थी कि नर्मदा तट पर लोग आपस में दूरी भूल कर पूजा प्रार्थना में लग गए इसी गंभीर लापरवाही  ने प्रशासन की नाकामयाबी की पोल खोल दी लगातार बढ़ रहे आंकड़े अब चौंकाने वाले हैं लेकिन जवाबदार विभाग अनदेखी कर रहे हैं जबकि अन्य नगरों में नियमों का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है यदि ऐसा ही चलता रहा तो निश्चित तौर पर महामारी रौद्र रूप धारण करेंगी नर्मदा तट पर शुक्रवार के दिन बेहिसाब भीड़ देखी गई बाद धामनोद नगर में भी साप्ताहिक हाट बाजार में बिना मास्क पहने घूमने वाले लोग हजारों में थे जिन्हें कोई रोक-टोक नहीं रहा था गौरतलब है कि नगर सहित क्षेत्र में महा पर्व दीपावली हर्षोल्लास के साथ मनाया जा चुका है। आमजन ने कोरोना के संक्रमण को भूलकर सकुशल पर्व मना लिया। किंतु अब एक बार फिर संक्रमण से बचने के लिए लोगों को सतर्कता बरतने ने की जरूरत है। प्रतिदिन  संक्रमितो के आंकड़ों में इजाफा हो रहा है ।इसको लेकर  प्रदेश सरकार भी नियमों को पालन करने हेतु कड़े निर्देश जारी कर सकती है।

छठ पूजा पर नर्मदा तट पर आस्था का सैलाब प्रशासन नाकामयाब

भूल चुके थे महामारी///

दरअसल वर्तमान में लोग कोरोना की महामारी को भूल कर अपने दैनिक कार्यों में इस तरह जुड़ गए थे जैसे मानो कोई बीमारी आई ना हो, किंतु क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे मामलों को लेकर एक बार फिर गंभीर होने की जरूरत है। कहीं ऐसा ना हो कि हालात एक बार फिर बद से बदतर नजर आए।

लोगों द्वारा संक्रमण को लेकर बिल्कुल भी परहेज नहीं किया जा रहा है बिना मास्क, 2 गज दूरी से लेकर किसी भी दुकान पर सैनिटाइजर जैसी व्यवस्था नजर नहीं आ रही है। ऐसे में संक्रमण के बढ़ने के पूरे पूरे आसार नजर आ रहे हैं।

बाजार में लगी भीड़, /

भीड़ भाड़ माहौल के  कई नजारे देखे जा सकते हैं। इधर नगर में लगने वाले साप्ताहिक हाट बाजार शुक्रवार को यह नजारा बखूबी देखा जा सकता है।

 तमाम क्षेत्रों में खूब जारी हो चुकी है किंतु धीरे धीरे प्रशासन आंकड़ों को देखकर सख्ती कर सकता है।

इधर शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के अनुसार कोरोना संक्रमण की 45 संदिग्ध की जांच में 5 लोग संक्रमित पाए गए ।जिसने वार्ड क्रमांक 14व 7 से 2, जबकि  क्रमांक1से1 संक्रमित पाया गया। क्षेत्र में अब तक 300 से अधिक संक्रमित आ चुके हैं।

Post a Comment

0 Comments